scriptधूमधाम से निकली हनुमान शोभायात्रा, रंगी-बिरंगी रोशनी से जगमग झांकियां | Hanuman procession started with great pomp, tableaus glittered with colorful lights | Patrika News
खास खबर

धूमधाम से निकली हनुमान शोभायात्रा, रंगी-बिरंगी रोशनी से जगमग झांकियां

– सडक़ों पर पुलिस की रही चाक-चौबंद व्यवस्था

– बाजार में जगह-जगह लगें भंडारे की स्टॉल

धौलपुर. शहर में इस बार हनुमान जन्मोत्सव को लेकर शोभायात्रा शनिवार को बड़े ही धूमधाम से निकाली गई। जिस मार्ग से शोभायात्रा निकाली गई सभी मार्ग रोशनी से जगमगा रहे थे।

धौलपुरApr 28, 2024 / 11:25 am

Naresh

Hanuman procession started with great pomp, tableaux illuminated with colorful lights धूमधाम से निकली हनुमान शोभायात्रा, रंगी-बिरंगी रोशनी से जगमग झांकियां
– सडक़ों पर पुलिस की रही चाक-चौबंद व्यवस्था

– बाजार में जगह-जगह लगें भंडारे की स्टॉल

धौलपुर. शहर में इस बार हनुमान जन्मोत्सव को लेकर शोभायात्रा शनिवार को बड़े ही धूमधाम से निकाली गई। जिस मार्ग से शोभायात्रा निकाली गई सभी मार्ग रोशनी से जगमगा रहे थे। शोभायात्रा में दर्जनों झांकियां लाइट की रोशनी में झिलमिल हो रही थी। शोभायात्रा समिति के अध्यक्ष कुक्कू शर्मा ने बताया कि शोभायात्रा शाम 7 बजे जीटी रोड स्थित सती हनुमान मंदिर से प्रारंभ हुई जो माहत्मा नंद की बगीची, टाउन चौकी, फूटा दरवाजा, हरदेव नगर, जगन चौराहा, सराय गजरा, डाकखाना चौराहा व लाल बाजार होकर पुरानी सब्जी मंडी, तोप तिराहा, संतर रोड, बजरिया, गडरपुरा, पुराना बाड़ी बस स्टैंड से होकर पुन: पुराना डाकखाना चौराहे पर शोभायात्रा समाप्त हुई।
यात्रा में कई डीजे-बैंड पर भक्ती के भजन बज रहे थे। जिसपर सभी लोग डांस कर झूम रहे थे।पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्थापुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा के निर्देशन में पुलिस टीम ने शोभायात्रा के दौरान चाक-चौबंद व्यवस्थाएं रखीं। के दौरान पुलिस और यातायात पुलिस के जवान पूरी मुस्तैदी से भीड़ को संभालते नजर आए। शोभायात्रा को लेकर दो दर्जन से अधिक चौराहों पर पुलिस के जवान खड़े रहे। जो शहर के बाजार में आने वाले वाहनों को दूसरे मार्ग से जाने के लिए रास्ता दे रहे थे।झिलमिलाती रोशनी से नहाया शहरहनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर शनिवार को शहर में शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान शहर के मंदिरों और इमारतों पर विशेष विद्युत सज्जा की गई थी।
जिस मार्ग से शोभायात्रा निकाली गई वह मार्ग जगमगाती रोशनी से गुलजार रहा। शोभायात्रा का बच्चों से लेकर बड़ों तक उत्साह देखा गया। शहर के मार्ग जय श्री राम जयकारों से गुजायमान हो रहे थे।जगह-जगह स्वागतशोभायात्रा का शहरभर में विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया गया। लोगों ने फूल बरसा कर अंजनीपुत्र को जन्मदिन की बधाई दी। विभिन्न समाजों की ओर से तोरणद्वार बनाए गए। पूरी शोभायात्रा में फूल बरसते रहे।भंडारों में पाई प्रसादीशोभायात्रा के दौरान पूरे मार्ग पर बड़ी संख्या में भंडारे लगाए गए। इन भंडारों में लोगों को भोजन, दही-बड़ा, कड़ी-चावल, पूड़ी-सब्जी, पानी, जूस, मिठाई आदि वितरित की गईं। लोगों ने भी भंडारों में जमकर प्रसादी पाई।
शोभायात्रा के दौरान बंद रही स्ट्रीट लाइटें

शोभायात्रा के दौरान नगर परिषद की बेरुखी भी देखने को मिली। जिस मार्ग से यात्रा निकल रही थी। उस मार्ग पर लगे विद्युत पोल की लाइट बंद पड़ी थी। जिम्मेदारों ने उन्हें ठीक या जलाना उचित नहीं समझा। इस कारण झाकिंयां अंधेरे में निकाली गई। अंधेरे में झांकियां निकलने के कारण कई बार तो इनके पहिए गड्ढ़े में पहुंच गए। वहीं शोभायात्रा के दौरान चलने वाले भक्तों को अंधेरे के कारण ठोकरें भी लगती रहीं। जिससे वह गिरने से बाल-बाल बचे।

Home / Special / धूमधाम से निकली हनुमान शोभायात्रा, रंगी-बिरंगी रोशनी से जगमग झांकियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो