scriptजिला निर्वाचन अधिकारी ने किया वेबकास्टिंग व्यवस्था का अवलोकन | Patrika News
खास खबर

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया वेबकास्टिंग व्यवस्था का अवलोकन

लोकसभा आम चुनाव,2024 के तहत मतदान दिवस पर मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग के जरिए नजर रखी जाएगी। वेबकास्टिंग के लिए जिला कलक्ट्रेट परिसर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। वेबकास्टिंग के लिए की गई व्यवस्था का मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय गोदारा ने जायजा लिया।

बूंदीApr 23, 2024 / 05:46 pm

पंकज जोशी

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया वेबकास्टिंग व्यवस्था का अवलोकन

बूंदी.वेबकास्टिंग व्यवस्था का अवलोकन करते जिला निर्वाचन अधिकारी।

बूंदी. लोकसभा आम चुनाव,2024 के तहत मतदान दिवस पर मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग के जरिए नजर रखी जाएगी। वेबकास्टिंग के लिए जिला कलक्ट्रेट परिसर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। वेबकास्टिंग के लिए की गई व्यवस्था का मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय गोदारा ने जायजा लिया।
उन्होंने निर्देश दिए कि निगरानी के दौरान सभी तरह की सूचनाएं निर्धारित प्रपत्रों में सावधानी के साथ पूर्ति की जावे। उन्होंने वेबकास्टिंग व्यवस्था का अवलोकन कर आवश्यक जानकारी भी ली।

उन्होंने कहा कि वेबकास्टिंग के लिए नियोजित कार्मिकों की आईडी कार्ड के साथ ही प्रवेश की सुनिश्चितता रहे। साथ ही किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश निषेध रहे। उन्होंने रजिस्टर संधारित करने के निर्देश भी दिए।
इस दौरान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को कोटा-बूंदी एवं भीलवाड़ा लोकसभा के विधानसभावार चिन्हित मतदान केन्द्रों की निगरानी के लिए की गई वेबकास्टिंग व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि वेबकास्टिंग के लिए नियोजित कार्मिकों को इस संबंध में प्रशिक्षण दिया गया है, ताकि कार्य को सुचारू किया जा सके। इसके अलावा कक्ष में मोबाइल का प्रयोग वर्जित रहेगा।
इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी घनश्याम शर्मा, डीआईओ अनिल भाल, डीओआईडी के संयुक्त महेन्द्रपाल आदि मौजूद रहे।

Home / Special / जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया वेबकास्टिंग व्यवस्था का अवलोकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो