scriptगोशाला में देखी व्यवस्थाएं, सीएम से मांगा सहयोग | Arrangements seen in Gaushala, sought cooperation from Chief Minister | Patrika News
जयपुर

गोशाला में देखी व्यवस्थाएं, सीएम से मांगा सहयोग

कार्यवाहक महापौर पहुंचीं हिंगोनिया गोशाला

जयपुरOct 01, 2022 / 04:50 pm

Amit Pareek

कार्यवाहक महापौर गायों को चारा खिलाते हुए।

गोशाला में देखी व्यवस्थाएं, सीएम से मांगा सहयोग

लम्पी त्वचा रोग से पीडि़त गायों को देखने के लिए कार्यवाहक महापौर शील धाभाई हिंगोनिया गोशाला पहुंचीं। उन्होंने यहां बने क्वॉरंटीन सेंटर में जाकर गायों का इलाज कर रही चिकित्सकों की टीम से बातचीत की। इलाज से कार्यवाहक महापौर शील धाभाई संतुष्ट नजर आईं। इससे पहले उन्होंने गायों को गुड़ और हरा चारा खिलाया और गोशाला में पौधरोपण भी किया। उन्होंने बताया कि गोशाला में संसाधनों को बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर सहयोग मांगा है।
अभी चल रहा 35 गायों का उपचार
पशुपालन विभाग के उप निदेशक डॉ. राधेश्याम मीना ने बताया कि अभी हिंगोनिया गोशाला में 35 गोवंश का इलाज चल रहा है। पिछले चार दिन से एक भी गोवंश की लम्पी से मौत नहीं हुई है। अब तक यहां 1396 गोवंश लम्पी से पीडि़त आया है।
गोसेवा: प्रण के बाद अब दान
हैरिटेज नगर निगम की महापौर मुनेश गुर्जर 12 सितम्बर से नंगे पैर शहर में घूम रही हैं। लम्पी त्वचा रोग से गायों को बचाने के लिए महापौर ने यह प्रण लिया है। वे स्वागत सत्कार भी नहीं करवा रही हैं। 15 दिन में दूसरी बार वे हिंगोनिया गोशाला पहुंचीं और गायों की सेवा की। इस दौरान उन्होंने एक वर्ष के वेतन-भत्ते के करीब 2.40 लाख रुपए गोसेवा के लिए दान कर दिए। इस रकम से गोशाला में दवाइयां व संसाधन खरीदे जाएंगे। उनके साथ वार्ड 23 की पार्षद जायदा बानो ने भी दो माह के वेतन भत्ते गोशाला में दान किए।
अभी ये हाल गोशाला का

700 बीघा में अभी हो रहा है गोशाला का संचालन
54 बाड़े बने हुए हैं गोशाला में गोवंश की देखरेख के लिए
2300 बीघा जमीन अभी खाली पड़ी है गोशाला की
15000 से अधिक गोवंश है गोशाला में अभी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो