scriptआंध्रप्रदेश : पूर्व मंत्री के बेटे के वाईएसआरसीपी में शामिल होने से जीडी नेल्लोर में टीडीपी परेशान | Andhra : TDP upset in GD Nellore, former minister's son joining YSRCP | Patrika News
खास खबर

आंध्रप्रदेश : पूर्व मंत्री के बेटे के वाईएसआरसीपी में शामिल होने से जीडी नेल्लोर में टीडीपी परेशान

सीएम की मौजूदगी में पार्टी से जुड़े ए. हरि कृष्ण

Apr 04, 2024 / 05:43 pm

Rohit Saini

आंध्रप्रदेश : पूर्व मंत्री के बेटे के वाईएसआरसीपी में शामिल होने से जीडी नेल्लोर में टीडीपी परेशान

आंध्रप्रदेश : पूर्व मंत्री के बेटे के वाईएसआरसीपी में शामिल होने से जीडी नेल्लोर में टीडीपी परेशान

तिरुपति . तेलुगू देशम पार्टी को चित्तूर जिले के जीडी नेल्लोर विधानसभा क्षेत्र में बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री गुम्माडी कुथुहलम्मा के बेटे ए. हरि कृष्ण ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की उपस्थिति में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी में शामिल हो गए।
हरि कृष्णा 2019 के आम चुनाव में जीडी नेल्लोर विधानसभा एससी आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से तेलुगु देशम पार्टी के उम्मीदवार थे, लेकिन उप मुख्यमंत्री के. नारायणस्वामी से 45,594 मतों के अंतर से हार गए थे।
जबकि वाईएसआरसीपी ने जीडी नेल्लोर निर्वाचन क्षेत्र के लिए 2024 के आम चुनावों में उपमुख्यमंत्री नारायणस्वामी की जगह उनकी बेटी कलाथुरु कृपा लक्ष्मी को उम्मीदवार बनाया, वहीं टीडीपी ने चेन्नई फर्टिलिटी सेंटर के अध्यक्ष डॉ. वीएम थॉमस को नामित किया।
टीडीपी द्वारा डॉ. थॉमस की नियुक्ति से पार्टी के भीतर असंतोष फैल गया, जिसके कारण मतदान के दिन से ठीक 40 दिन पहले हरि कृष्ण को पार्टी छोडऩी पड़ी।
स्थानीय टीडीपी नेताओं को डर है कि हरि कृष्ण के बाहर निकलने से 2024 के चुनावों में जीडी नेल्लोर विधानसभा क्षेत्र जीतने की पार्टी की संभावनाओं को नुकसान हो सकता है, फिर भी पार्टी नेतृत्व ने स्थिति से निपटने के लिए न्यूनतम कदम उठाए।
उपमुख्यमंत्री नारायणस्वामी का मानना है कि चुनाव से पहले हरि कृष्ण के वाईएसआरसीपी में शामिल होने के कदम से पार्टी की संभावनाएं बढ़ेंगी।
नारायणस्वामी ने डॉ. थॉमस की मां के सोशल मीडिया वीडियो वायरल होने के बाद उनके धर्म पर चिंता जताई, जिसके बाद वाईएसआरसीपी ने चुनाव आयोग और न्यायपालिका से जीडी नेल्लोर एससी आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र के लिए उनके नामांकन की पुष्टि की मांग की।

Home / Special / आंध्रप्रदेश : पूर्व मंत्री के बेटे के वाईएसआरसीपी में शामिल होने से जीडी नेल्लोर में टीडीपी परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो