scriptगर्मी से 24 घंटे में 6 जनों की मौतें? | गर्मी से 24 घंटे में 6 जनों की मौतें? | Patrika News
खास खबर

गर्मी से 24 घंटे में 6 जनों की मौतें?

स्वास्थ्य विभाग ने कहा, छह मौतों का एकमात्र कारण गर्मी नहीं है सप्ताह के दौरान रायचूर जिले में तापमान 42-46 डिग्री सेल्सियस रायचूर. जिले में पिछले सप्ताह से जहां तापमान 42-46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है, वहीं 24 घंटे के अंतराल में तेज गर्मी के दुष्प्रभाव से जिले के रायचूर, सिंधनूर और मस्की […]

हुबलीMay 05, 2024 / 09:47 pm

Zakir Pattankudi

गर्मी से 24 घंटे में 6 जनों की मौतें?

सप्ताह के दौरान रायचूर जिले में तापमान 42-46 डिग्री सेल्सियस

स्वास्थ्य विभाग ने कहा, छह मौतों का एकमात्र कारण गर्मी नहीं है

सप्ताह के दौरान रायचूर जिले में तापमान 42-46 डिग्री सेल्सियस

रायचूर. जिले में पिछले सप्ताह से जहां तापमान 42-46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है, वहीं 24 घंटे के अंतराल में तेज गर्मी के दुष्प्रभाव से जिले के रायचूर, सिंधनूर और मस्की तालुकों में कुल 6 लोगों की मौत हो गई है। इसके चलते खौफ छाया हुआ है।
गांव का दौरा कर स्वास्थ्य विभाग के तालुक अधिकारी डॉ. अय्यनगौड़ा ने बताया कि सिंधनूर तालुक हुडा गांव के प्रदीप पुजारी (18), गंगम्मा (67), दुरुगम्मा उप्पार (69) और वीरेश मडिवाल (67) की शनिवार को मौत हो गई। इनमें से दो उम्र संबंधी बीमारियों से पीडि़त थे, जबकि एक महिला कैंसर से पीडि़त थी। एक अन्य व्यक्ति विकलांग पैदा हुआ था और गंभीर बीमारी से पीडि़त था।
ग्रामीणों का कहना है कि कई बीमारियों, व्याधियों और दुर्बलताओं के साथ तपती गर्मी ने इन चार लोगों की जान ले ली है।

घर पर गिरने से हुई मौत

रायचूर तालुक के जालिबेंची में शनिवार को खेत से घर लौट रहे हनुमंत (45) अचानक लू लगने से अचालक रास्ते में गिर पड़े और उनकी मौत हो गई। बीच रास्ते में ही अत्यधिक प्यास लगने के कारण पानी पीने के दौरान ही गंभीर बीमारी से पीडि़त हो गए और उनकी मृत्यु हो गई।

चलते-चलते मौत

मस्की तालुक के हसमकल गांव के मल्लिकार्जुनस्वामी हिरेमठ (49) शुक्रवार दोपहर को मस्की शहर में सडक़ पर चलते समय अचानक गिर पड़े। गंभीर रूप से बीमार पडऩे पर उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। इलाज से पहले ही उन्होंने आखिरी सांस ली। बेंगलूरु में बीएमटीसी कंडक्टर मल्लिकार्जुनस्वामी छुट्टी पर स्वग्राम हसमकल आए थे। वे काम के सिलसिले में गांव से मस्की गए थे। इस दौरान तपती गर्मी की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।

सनबर्न मृत्यु का प्रत्यक्ष कारण नहीं

रायचूर जिलाधिकारी एल. चन्द्रशेखर नायक ने बताया कि जिले में सनबर्न के सीधे प्रभाव से कोई जनहानि नहीं हुई है। खबर फैल गई है कि सिंधनूर, मस्की और रायचूर के ग्रामीण इलाकों में तपती गर्मी के कारण छह लोगों की मौत हो गई है परन्तु स्वास्थ्य विभाग को इस बारे में समीक्षा करने का निर्देश दिया गया है।

विभिन्न कारणों से हुई मौत

रायचूर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुरेंद्रबाबू ने बताया कि रायचूर और सिंधनूर तालुक में शनिवार को एक ही दिन में पांच लोगों की मौत हो गई और शुक्रवार को मस्की तालुक में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उनकी मौत विभिन्न कारणों से हुई है। उनकी मौत का कारण तपती गर्मी नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मृतकों के घर जाकर जांच की है।

Hindi News/ Special / गर्मी से 24 घंटे में 6 जनों की मौतें?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो