scriptपॉड टैक्सी सेवा: मौका मिलेगा तो हम बनेंगे नम्बर वन… | Pod Taxi Service: If we get a chance, we will become number one | Patrika News
सोनीपत

पॉड टैक्सी सेवा: मौका मिलेगा तो हम बनेंगे नम्बर वन…

हरियाणा में मुख्यमंत्री बोले, सबसे पहले चलाना चाहते हैं पॉड टैक्सी
-2872 करोड़ रुपए की लागत से तैयार, पांच सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन सोनीपत/ गुरुग्राम.हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि देशभर में रोड बनाने की गति, इन रोड पर चलने वाले वाहनों की गति से भी ज्यादा है। प्रदेश में तेजी से सड़कों का नेटवर्क मजबूत हो रहा है, यह नेटवर्क जितना मजबूत होगा, उतना ही रोजगार के अवसर पैदा होंगे और प्रदेश उन्नति की तरफ बढ़ेगा।

सोनीपतApr 05, 2022 / 01:07 am

satyendra porwal

पॉड टैक्सी सेवा: मौका मिलेगा तो हम बनेंगे नम्बर वन...

पॉड टैक्सी सेवा: मौका मिलेगा तो हम बनेंगे नम्बर वन…


मुख्यमंत्री सोमवार को सोनीपत में आयोजित जनसभा में 2872 करोड़ रुपए की लागत से तैयार 5 सड़क परियोजनाओं के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे।
मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार पॉड टैक्सी की योजना बनाए, हम केंद्र सरकार का पूरी तरह से सहयोग करने के लिए तैयार हैं। हरियाणा पॉड टैक्सी सर्विस चलाने वाला पहला राज्य बनना चाहता है। इसके लिए जो भी सहयोग करना होगा किया जाएगा।
अधिकतम रफ्तार 100 किमी प्रति घंटे
इसका सबसे अधिक फायदा इन सेक्टरों में लगने वाली फैक्ट्रियों और मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वालों को होगा। पॉड टैक्सी के माध्यम से ये सुगम व सस्ती दरों पर गंतव्य तक आने-जाने की सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे । पॉड टैक्सी की अधिकतम रफ्तार 100 किमी प्रति घंटे की होगी है। यह पूरी तरह से एलिवेटेड ट्रैक पर चलेगी। एक टैक्सी में 4 से 6 यात्री बैठ सकेंगे।
रेलवे ओवरब्रिज या अंडरपास की भी की मांग
उन्होंने कहा कि मैं 30 शहरों से जुड़ी रेलवे ओवरब्रिज और अंडर पास बनाए जाने की मांग करता हूं। इससे लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। मुख्यमंत्री ने सोनीपत जिले को लोगों को बधाई देते हुए कहा कि लोकार्पित की गई दो परियोजनाएं सीधे तौर पर उनसे जुड़ी हैं, जिसमें गोहाना से यूपी बॉर्डर हाईवे और बहालगढ़ से पानीपत वाला रोड शामिल है।
प्रदेश में 297 किलोमीटर के पांच राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व विशिष्ठ अतिथियों की मौजूदगी में किया गया। केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक, सांसद अरविंद शर्मा, विधायक मोहनलाल बड़ौली, विधायक कृष्ण मिढ्ढा, विधायक निर्मल चौधरी मौजूद रहे।

Hindi News/ Sonipat / पॉड टैक्सी सेवा: मौका मिलेगा तो हम बनेंगे नम्बर वन…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो