script

हरियाणा: पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनीपत से नहीं लड़ेंगे चुनाव, स्टार प्रचारक बनकर सभी दस सीटों का करेंगे दौरा

locationसोनीपतPublished: Apr 20, 2019 06:01:37 pm

कल सैलजा के लोकसभा क्षेत्र से शुरू करेंगे प्रचार…
 

bhupinder singh hudda file photo

bhupinder singh hudda file photo

(चंडीगढ़,सोनीपत): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सोनीपत सीट से लोकसभा चुनाव लडने की सभी अटकलों पर विराम लग गया है। हुड्डा यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब हुड्डा स्टार प्रचारक के रूप में प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर प्रचार करते हुए नजर आएंगे।


हरियाणा में लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही इस बात की अटकलें शुरू हो गई थी कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि हुड्डा ने हर बार यही कहा है कि वह चुनाव लडऩे के इच्छुक नहीं हैं लेकिन अगर पार्टी हाईकमान कहेगी तो वह चुनाव लड़ेंगे। इन अटकलों के बीच सोनीपत, कुरूक्षेत्र, करनाल व हिसार लोकसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा का काम अधर में लटका हुआ है।

 

इन अटकलों के बीच यह साफ हो गया है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनीपत लोकसभा हलके से चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब हुड्डा चुनाव समन्वय समीति के अध्यक्ष होने के नाते स्टार प्रचारक के रूप में पूरे प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि हुड्डा अपने प्रचार की शुरूआत एक समय में अपनी धुर-विरोधी रही कुमारी सैलजा के लोकसभा क्षेत्र अंबाला से करेंगे।


हुड्डा ने जारी किया तीन दिन का प्रचार कार्यक्रम, हेलीकाप्टर में होंगे सवार

दिल्ली से जुड़े कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने हुड्डा को अहम जिम्मेदारी सौंपते हुए सभी 10 लोकसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के हाथों को मजबूत करने का जिम्मा सौंपा है। हुड्डा के सचिव शादीलाल कपूर ने शनिवार को पूर्व सीएम का 23 अप्रैल तक का कार्यक्रम जारी किया है। राज्य के मुख्य सचिव के अलावा पुलिस महानिदेशक, आईजी व एसपी सिक्योरिटी और अंबाला, रोहतक व फरीदाबाद के डीसी व एसपी को उनके कार्यक्रम बारे सूचित किया गया है।

 

हुड्डा रविवार की शाम नई दिल्ली से प्राइवेट हेलीकॉप्टर के जरिये चंडीगढ़ पहुंचेंगे। उनका रात्रि पड़ाव चंडीगढ़ में रहेगा। यहां से वह सोमवार सुबह हेलीकॉप्टर से अंबाला के लिए रवाना होंगे। सुबह जनसभा के साथ वह अंबाला से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा का नामांकन-पत्र दाखिल कराएंगे। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से ही रोहतक पहुंचेंगे। रोहतक में वह अपने बेटे और सांसद दीपेंद्र हुड्डा का नामांकन-पत्र दाखिल करवाने के लिए सीधे फरीदाबाद पहुंचेंगे। फरीदाबाद में भी पब्लिक मीटिंग के बाद रोड-शो करते हुये हुड्डा जिला निर्वाचन कार्यालय तक पहुंचेंगे। यहां वह कांग्रेस उम्मीदवार व तिगांव विधायक ललित नागर का नामांकन-पत्र जमा करवाएंगे। 22 अप्रैल को हुड्डा फरीदाबाद से वापस रोहतक आएंगे। उनका रात्रि ठहराव रोहतक में ही होगा। 23 अप्रैल को दोपहर 2 बजे तक वह पार्टी वर्करों तथा पदाधिकारियों की बैठक लेंगे और दोपहर बाद दिल्ली लौटेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो