scriptरॉबर्ट्सगंज सीट पर वोटिंग शुरू होने से पहले ईवीएम में आई खराबी, दो घंटा देरी से शुरू हुआ मतदान | Robertsganj Loksabha voting Live update | Patrika News

रॉबर्ट्सगंज सीट पर वोटिंग शुरू होने से पहले ईवीएम में आई खराबी, दो घंटा देरी से शुरू हुआ मतदान

locationसोनभद्रPublished: May 19, 2019 12:15:28 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

दुद्धी के बूथ संख्या 294 पर मतदान शुरू होते ही ईवीएम में खराबी सामने आने लगी

Loksabha Election

Loksabha Election

सोनभद्र. लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में पूर्वांचल की 13 सीटों पर मतदान जारी है। वहीं यूपी के रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीट के दुद्धी विधानसभा के दुरूह क्षेत्र घिचोरवा बूथ संख्या 294 पर मतदान शुरू होते ही ईवीएम में खराबी सामने आने लगी। जिसके कारण दो घंटे बाद 9 बजे से मतदान शुरू हुआ।

राबर्ट्सगंज में दुद्धी विधानसभा क्षेत्र के म्योरपुर ब्लॉक के छत्तीसगढ़ सीमा से लगे कुड़पान गांव में एजेंटों के देर से आने के कारण मतदान 7.45 बजे से शुरू हुआ। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण यहां वोटिंग का समय शाम 4 बजे तक ही है। सोनभद्र की राबर्ट्सगंज संसदीय सीट (सुरक्षित) में पड़ने वाले घोरावल, राबर्ट्सगंज, ओबरा, दुद्धी और चंदौली जिले के चकिया के विधानसभा क्षेत्र के कुल 16,72,618 वोटर अपने मतों का प्रयोग करेंगे।
सोनभद्र में राबर्ट्सगंज और दुद्धी विधानसभा सीटों पर शाम चार बजे तक ही मतदान होगा। घोरावल और ओबरा विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात से लेकर शाम छह बजे तक मतदान होगा। संसदीय क्षेत्र में 1259 मतदान केन्द्रों पर कुल 1895 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। सोनभद्र कुल मतदाता 16,72,618 हैं। इनमें पुरुष वोटर 9,11,331 और महिला वोटर 7,81,232 हैं। अन्य 45 हैं।
सोनभद्र की राबर्ट्सगंज सीट काग्रेंस के भगवती प्रसाद चौधरी, समाजवादी पार्टी के भाई लाल और भाजपा की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के पकौड़ी लाल समेत 12 प्रत्याशियों को बीच मुकाबला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो