scriptपानी की समस्या को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा | People Protest for water Problem News in hindi | Patrika News

पानी की समस्या को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा

locationसोनभद्रPublished: Jun 03, 2018 10:29:22 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

उन्हीं समस्याओं के प्रति वो पूर्णतया नकारा साबित हो रहे है जिससे लोगों मे आक्रोश व्याप्त है

People Protest

People Protest

सोनभद्र . राबर्ट्सगंज के स्थानीय बढोली चौराहे पर जनता के मूलभूत समस्याओ के प्रति जनपद के जनप्रतिनिधि के निराशा जनक रवैये के खिलाफ तपती दोपहरिया में पेयजल की समस्या को लेकर आज आमजनमानस का आक्रोश सड़को पर उतरा जिसमे जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जुलूस निकाल कर घंटो गगन चुम्बी नारेबाजी करते हुए लोगों ने पुतला फूंककर अपना आक्रोश व्यक्त किया।
कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता नीतीश कुमार चतुर्वेदी ने कहा कि सोनभद्र की जनता ने जनप्रतिनिधियों को उम्मीद से ज्यादा वोट देकर इसलिए जिताया था ताकि वो उनके समस्याओं का निराकरण कर सके। लेकिन आज उन्हीं समस्याओं के प्रति वो पूर्णतया नकारा साबित हो रहे है जिससे लोगों मे आक्रोश व्याप्त है नहाने धोने की बात तो दूर है यहां पीने तक का पानी मुहैया नहीं हो पा रहा है माताओं बहनों को कोसो दूर से पानी ढोना पड़ रहा है जो कुछ चंद टैंकर चलाए भी जा रहे हैं। वो कुछ खास इलाकों में विशेष लोगो के घरों तक ही सीमित रह गए है जो अब बर्दास्त नहीं किया जाएगा जनपद के जनप्रतिनिधि चुनाव जितने के बाद केवल लूट घसोट,अवैध खनन,गाड़ी पासिंग,ठेकेदारी,बैरियर वसूली,एवं जमीन कब्जा कर केवल धन जुटाने में मशगूल है उन्हें आम जनता की समस्या से आज कोई लेना देना नही जानता को वो सिर्फ बड़े-बड़े पोस्टर बैनर व सोशल मीडिया में ही नज़र आ रहे है गांव के लोग अब उनके लिए अछूत से हो गए है जिनका मत पाकर वो आज माननीय बन मज़े काट रहे है आज उन्हीं का उनको फिक्र नही जिसका खामियाजा आने वाले चुनावों यही जनता इन्हें अर्श से फर्स पर लाकर देगी।

युवा नेता हरिओम मिश्रा ने जनप्रतिनिधियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि नगरपालिका एव जलनिगम की बेवस्था मात्र कुछ रसूख दार लोगो तक ही सिमट कर रह गया है उनकी पूरी टंकी टैंकर के मोटे मोटे पाइपों से फूल की जा रही है और आम जनता बूंद-बूंद के लिए बाल्टी लेकर सड़क पर दौड़ रही है क्या इसी अच्छे दिन के आस में हम इन जनप्रतिनिधियों को जिताये है अब तो पहले से भी बदतर दिन आन पड़े हैं ऐसे में जनता का सड़क पर उतरना लाजिमी है अगर जल्द से जल्द पेयजल की समस्या का समाधान नही होता है तो हम जायज मांगो को लेकर उग्र प्रदर्शन को बाध्य होंगे जिसकी ज़िम्मेदारी सरकार के जनप्रतिनिधियों एव शासन प्रसासन की होगी।

युवा सामाजिक कार्यकर्ता अविनाश सिंह एवं विशाल सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो की हालत बद से बदतर हो गयी है सभी हेण्डपम्प पानी छोड़ दिये है री बोर के नाम पर धन हड़प लिया गया है गावो में टैंकर से पानी की सप्लाई भी नही हो रही है ऐसे सासन प्रसासन अपनी आंखें मूंद ए०सी० में आराम कर रहा है अगर इनकी आंख जनता की समस्या सुलझाने के लिए नही खुली तो हम मजबूरन जनहित में ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों की नींद उड़ाने के लिए बाध्य होंगे।

उक्त अवसर पर नीरज तिवारी,शुभम दुबे, रवि तिवारी, मुकेश द्विवेदी, अंकित दुबे, अनुज पांडेय, सर्वेश पांडेय, नीतीश त्रिपाठी,आयुष पांडेय,श्रवण देव पांडेय,पवन सोनी,क्षितिष चौबे,शुभम सिंह,आलोक सिंह,अजितेश चौबे,मनीष पांडे,देवेश मिश्रा, सौरभ दुबे, अरुण पाठक, प्रिंस पांडेय, अंशु चौबे, आलोक पांडेय, श्वेशांक जायसवाल, सोनू चौबे, प्रशांत आदि युवा उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो