scriptयूपी के सोनभद्र में हाथियों का उत्पात, वनकर्मी को रौंदकर मार डाला, घर में कैद रहने को मजबूर लोग | Forest worker killed by elephant in Up sonbhadra | Patrika News
सोनभद्र

यूपी के सोनभद्र में हाथियों का उत्पात, वनकर्मी को रौंदकर मार डाला, घर में कैद रहने को मजबूर लोग

भटके हाथियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद से जंगलों में निगरानी रखी जा रही है

सोनभद्रOct 12, 2019 / 03:10 pm

Akhilesh Tripathi

Elephant havoc

हाथी का कहर

सोनभद्र. एमपी की सीमा से लगे यूपी के गांवों में हाथियों ने अपना आतंक मचा रखा है । हाथियों के डर से ग्रामीण घर में रहने को मजबूर हैं, बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं । शुक्रवार को ग्रामीणों ने जब इन हाथियों को भगाने का प्रयास किया तो गुस्साये हाथियों ने वन विभाग के मुंशी को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई । मुंशी रामदरश मध्य प्रदेश का रहने वाला था ।

अधिकारियों के निर्देश पर लोगों को सावधानी बरतने की अपील की जा रही है, भटके हाथियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद से जंगलों में निगरानी रखी जा रही है। सोनभद्र के गोभा, ननियागढ़ और बईरहवा गांव में हाथियों ने टिन शेड वाले घरों को तहस- नहस कर दिया । वन विभाग के कर्मचारी हाथियों को छत्‍तीसगढ की सीमा में भेजने को लेकर जगह- जगह ढोल नगाड़े और आग जलाकर प्रयास कर रहे हैं । हाथियों शनिवार को कई क्षेत्रों में देखे गये, जिसे लेकर लोगों में दहशत देखी जा रही है । बता दें कि इस क्षेत्र में लंबे समय से हाथियों का आतंक है, छतीसगढ़ और एमपी की सीमा से अक्सर हाथी इलाके में घुस आते हैं और तांडव मचाते हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो