यूपी की इस सीट पर हुए उपचुनाव में बसपा के सुमित सिंह जीते

By: Mohd Rafatuddin Faridi

Published On:
Jul, 08 2019 02:41 PM IST

    • सोनभद्र की राजपुर सीट पर हो रहा था उपचुनाव।

सोनभद्र . यूपी की सोनभद्र जिले की राजपुर सीट पर बसपा नेता सुमित कुमार सिंह उपचुनाव जीत गए हैं। यह सीट उनकी मां बीना सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी। उपचुनाव में सुमित कुमार सिंह समेत तीन प्रत्याशी मैदान में थे। छह जुलाई को बैलेट पेपर से चुनाव हुआ और वोट डाले गए। सोमवार को मतों की गिनती के बाद रिजल्ट घोषित करते हुए सुमित कुमार सिंह को विजयी घोषित कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें

यूपी की इस सीट पर हो रहा है बैलेट पेपर से उपचुनाव, सिर्फ तीन प्रत्याशी मैदान में

सोनभद्र के सदर ब्लॉक स्थित जिला पंचायत सदस्य सीट राजपुर की सदस्य बीना देवी के निधन के बाद यह सीट खाली चल रही थी। सीट पर बीना सिंह के लड़के और बसपा नेता सुमित कुमार सिंह मैदान में थे तो उनके सामने बीजेपी समर्थित नाहर सिंह और निर्दलीय धनंजय तिवारी प्रत्याशी थे। छह जुलाई को मतदान हुआ तो 13 हजार वोट पड़े थे।

इसे भी पढ़ें

हरिनाथ यादव की मौत के बाद यूपी की इस सीट पर हुआ उपचुनाव, जानिये कौन..

सोमवार को वोटों की गिनती शुरू हुई तो सुमित कुमार सिंह ने बढ़त बना ली। चौथे राउंड तक सुमित को 3908, धनंजय तिवारी को 2384, जबकि नाहर सिंह को 1862 वोट मिले। सुमित की बढ़त बरकरार रही और आखिरकार 6973 वोट पाकर धनंजय तिवारी को 3872 वोटों से हरा दिया। परिणाम घोषित करते हुए सुमित के विजेता होने की घोषणा कर दी गयी। सुमित ने जीत के बाद विकास कार्यों को अपनी प्राथमिकता बतायी है।

By Santosh

Published On:
Jul, 08 2019 02:41 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।