scriptतुग़लकी फरमान सुनाने के मामले में पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप, पंचायत सुनाने वाले दो लोग गिरफ्तार | tulglaki farman panchayt 2 man arrested by police | Patrika News

तुग़लकी फरमान सुनाने के मामले में पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप, पंचायत सुनाने वाले दो लोग गिरफ्तार

locationसीतापुरPublished: Jan 19, 2019 11:28:10 pm

तुग़लकी फरमान सुनाने के मामले में पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप, पंचायत सुनाने वाले दो लोग गिरफ्तार

सीतापुर। पंचायत द्वारा तुग़लकी फरमान जारी कर एक दलित परिवार का हुक्का पानी बंद करने के मामले में पुलिस ने पंचायत के नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस के मुताबिक पंचायत में शामिल अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।
गौरतलब है कि सदरपुर थाना क्षेत्र के पोखराकलां गांव के प्रेम भार्गव की दो भैस घर के बाहर से चोरी हो गयी थी तो पीड़ित ने गांव के ही 4 लोगों के खिलाफ चोरी का आरोप लगाते हुए पंचायत में शिकायत की थी जिस पर पंचायत ने कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को कसम खाने को कहा और कहा कि अगर 7 दिन में इन आरोपियों को अगर कुछ नही होता हैं तो पंचायत अपना फैसला सुनाएगा। 7 दिन बीत जाने के बाद पंचायत ने फैसला सुनाया और पीड़ित का ही हुक्का पानी बंद करते हुए 7 जवार को खाना खिलाने और 1 लाख जुर्माने का आदेश दिया था। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए पंचायत के 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें भी लगा दी हैं।

सीतापुर से अभिषेक सिंह की रिपोर्ट-

ट्रेंडिंग वीडियो