खुशखबरी: ठंड शुरू होने से पहले से इस बार स्कूली बच्चों को मिलेगा यह बड़ा तोहफा, यूपी के के इस जनपद के अधिकारियों ने पूरी की तैयारियां...

ठंड शुरू होने से पहले से इस बार स्कूली बच्चों को मिलेगा यह बड़ा तोहफा, यूपी के के इस जनपद के अधिकारियों ने पूरी की तैयारियां

सीतापुर. परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए यह खबर खुश खबर की तरह ही हैं। जी हां सीतापुर में परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को इस माह यानी 31 अक्टूबर तक कडकडाती ठंड से निजात पाने के लिए स्वेटर मिल जाएंगे। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक एक माह से चल रही कवायद पूरी हो गयी हैं और स्वेटर वितरण का टेंडर भी फाइनल हो चुका हैं जिसके चलते अब जल्द ही बच्चों को स्वेटर मुहैया करा दिए जाएंगे। बीएसए के मुताबिक स्कूलों में जल्द ही वितरण का कार्य शुरू हो जाएगा और इस बार स्वेटर की कीमत तकरीबन 200 रुपये होगी।


31 अक्टूबर तक बच्चों को मिल जाएंगे स्वेटर

परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले नौनिहालों को सरकार तमाम सुविधाओं से लैश कर रही हैं। नौनिहालों को स्कूल में एमडीएम,जूता मोजा, ड्रेस, और पाठ्य किताबें समेत स्वेटर दिए जाते हैं जिससे नौनिहाल मन लगाकर अपनी पढ़ाई कर सकें। अक्टूबर माह शुरू होते ही नौनिहालों के लिए हल्की फुल्की ठंड की शुरुआत हो जाती हैं इसके लिए ही स्वेटर वितरण का सारा काम पिछले एक माह में पूरा कर लिया गया हैं जिससे बच्चों को आने वाली ठंड में किसी भी परेशानी का सामान न करना पड़े।


तकरीबन 5 लाख बच्चों को वितरित होंगे स्वेटर

आंकड़ों के मुताबिक इस बार जिले में 4 लाख 92 हजार 981 नौनिहालों को स्वेटर दजिये जाने हैं जो कि स्वेटरों के वितरण का कार्य स्कूल में कार्यरत शिक्षकों के द्वारा ही किया जाएगा। शिक्षा विभाग के अशिकारियों के मुताबिक जनपद में 3015 प्राथमिक विद्यालय हैं। इसी प्रकार 1156 उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं जिनमे 4 लाख 92 हजार 981 नौनिहालों को शिक्षा दी जाती हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक स्वेटर वितरण में तकरीबन 9 करोड़ 85 लाख 96 हजार 200 रुपये खर्च होंगे। जिसके लिए टेंडर का सारा कार्य पूर्ण हो चुका हैं।

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
Web Title: School student provide the winter clothes by sitapur administration
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।