scriptमांगों को लेकर कर्मियों ने शुरू किया बड़ा आंदोलन, सरकार को लेना पड़ सकता है बड़ा फैसला | health worker start foot march at hapud to lko | Patrika News

मांगों को लेकर कर्मियों ने शुरू किया बड़ा आंदोलन, सरकार को लेना पड़ सकता है बड़ा फैसला

locationसीतापुरPublished: Jan 09, 2019 12:18:49 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

मांगों को लेकर कर्मियों ने शुरू किया बड़ा आंदोलन, सरकार को लेना पड़ सकता है बड़ा फैसला

health-worker-start-foot-march-at-hapud-to-lko

मांगों को लेकर कर्मियों ने शुरू किया बड़ा आंदोलन, सरकार को लेना पड़ सकता है बड़ा फैसला

सीतापुर। ग्राउंड सर्वे समाप्ति के बाद जनस्वास्थ्य रक्षक बहाली शासनादेश को लेकर जनपद हापुड़ से शुरू हुआ पैदल मार्च आज सीतापुर आ पहुंचा। ऑल इंडिया कम्युनिटी हैल्थ वर्कर एसोसिएशन के बैनर तले जनस्वास्थ्य रक्षक दल आज सीतापुर से अपने पैदल मार्च को लेकर आगामी आने वाले दिनों में लखनऊ लेकर पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि यह मार्च राजधानी पहुंचकर सीएम योगी और परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी सहित विभागीय उच्चाधिकारियों के साथ इस विषय पर संयुक्त निर्णायक वार्ता की जाएगी और उस वार्ता के बाद ही इस यात्रा को विराम दिया जाएगा।
एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव मनोज कुमार का कहना हैं कि का कहना हैं कि स्वास्थ्य रक्षकों की मांग हैं कि इससे पहले केंद्र की गांव हेल्थ गाइड स्कीम के अंतर्गत वर्ष 1977 से मार्च 2002 तक देश का प्रदेश में गांव गांव मानदेय कर्मी के रूप में कार्य करते हुए ग्रामीणों को घर-घर जाकर प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाया जाता था। उन्होंने बताया कि 87500 पूर्ववर्ती जनस्वास्थ्य रक्षकों एवं स्वैछिक कार्यकर्ताओं की बहाली के लिये हम वर्षों से निरंतर संघर्ष कर रहे हैं उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने हमारी मांगों को लेकर एक सर्वे कराकर निर्णायक शासकीय कार्रवाई शुरू की हैं लेकिन उनका मानना हैं कि अभी भी उनकी मांगों में अंतरविभागीय स्तर पर अभी भी शासकीय पेंच हैं इसलिए हमारा संगठन मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री से मिलकर अंतिम समाधान पर वार्ता करेंगे और इन मुद्दे पर तत्काल कैबिनेट बुलाए जाने की मांग को लेकर यह पैदल मार्च किया जा रहा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो