scriptटीका लगने के बाद बिगड़ी 19 बच्चों की हालत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप | 19 children sick with vaccination in sitapur | Patrika News

टीका लगने के बाद बिगड़ी 19 बच्चों की हालत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

locationसीतापुरPublished: Nov 27, 2018 09:27:26 pm

रूबेला टीकाकरण अभियान के तहत स्कूल में लगाये जा रहे थे बच्चों को टीके

19-children-sick-with-vaccination-in-sitapur

टीका लगने के बाद बिगड़ी 19 बच्चों की हालत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

सीतापुर ! टीकाकरण अभियान के तहत टीका लगने से आज शाम तकरीबन 19 बच्चों की हालत बिगड़ गयी। परिजनों ने सभी बच्चों को हालात बिगड़ती देख बच्चों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने बच्चों की हालत ज्यादा बिगड़ती देख उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजनों का आरोप हैं कि टीकाकरण के आयी टीम ने गलत तरीके से बच्चों को टीका लगाया हैं जिसके चलते बच्चे बीमार हुए हैं।
पिसावां थाना क्षेत्र के ग्राम मोहरनिया की हैं। यहां आज सुबह प्राथमिक विद्यालय मोहरनिया में टीम ने गांव के 9 माह से लेकर 14 वर्ष तक के 19 बच्चों को अभियान के तहत टीके लगाए। परिजनों के मुताबिक सभी बच्चों को टीके लगने के बाद बदन में खुजली,उल्टियां,और तेज बुखार शुरू हो गया। परिजनों ने बच्चों की हालत बिगड़ी देख सभी 19 बच्चों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने बच्चों की हालत गंभीर देखते हुए बच्चों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजनों का आरोप हैं कि टीकाकरण करने आयी टीम ने गलत तरीके से टीका बच्चों को लगाये हैं जिसके चलते ही बच्चे बीमार हुए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना हैं कि सभी बच्चों को समुचित इलाज दिया जा रहा हैं और सभी बच्चों की हालत अब खतरे से बाहर हैं। अधिकारियों का कहना हैं कि यह टीकाकरण के बाद होने वाले लक्षण हैं लेकिन इसके बावजूद भी इसकी जांच करायी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो