scriptराम रहीम से हफ्ते में एक दिन ही मिल सकेंगे परिवार के लोग | Ram Rahim will be able to meet only one day a week in the family | Patrika News

राम रहीम से हफ्ते में एक दिन ही मिल सकेंगे परिवार के लोग

locationसिरसाPublished: Aug 30, 2017 11:41:00 pm

जेल में आम आदमियों की तरह राम रहीम को सप्ताह में एक दिन अपने परिजनों से मिलने की इजाजत मिलेगी

Ram Rahim

Ram Rahim

चंडीगढ़. बलात्कारी राम रहीम जहां हर समय लाखों लोगों से घिरा रहता था, बड़े-बड़े लोगों को मिलने के लिए समय लेना पड़ता था, आज उसी बाबा को अपने परिजनों से मिलने के लिए प्रशासन से इजाजत लेनी पड़ रही है। दरअसल जेल में आम आदमियों की तरह राम रहीम को सप्ताह में एक दिन अपने परिजनों से मिलने की इजाजत मिलेगी।

जेल महानिदेशक केपी सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि राम रहीम को जेल मैन्युल के मुताबिक अल्फाबेटिकाली किसी एक दिन परिजनों से मिलने की इजाजत दी जाएगी। अभी तक कोई दिन निश्चित नहीं हुआ है लेकिन जेल अधीक्षक जेल मैन्युल के हिसाब से फैसला लेंगे। केपी सिंह ने कहा कि राम रहीम को जेल में कौन सा काम लिया जाएगा इसका फैसला अभी नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि राम रहीम से जेल में माली का काम लिए जाने की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। जेल की सुरक्षा समीक्षा के लिए बैठक बुलाई गई है।

गृह सचिव राम निवास ने डीजीपी बीएस संधू और जेल महानिदेशक के साथ बैठक बुलाई है। बैठक में जेल के अंदर और बाहर की सुरक्षा की समीक्षा होगी। बुधवार को सुनारियां जेल में बंद अन्य कैदियों के परिजन उनसे मिलने के लिए पहुंचे थे। लेकिन गुरमीत राम रहीम के कारण वे अंदर नहीं जा सके।पुलिस ने उन्हें बिना मिले ही वापिस भेज दिया।

जेल के अंदर राम रहीम के पास सिर्फ तीन चीजें
बलात्कारी बाबा राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा सुनाने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल में रखा गया है। बाहर की दुनिया में अरबों की संपति के मालिक राम रहीम के पास जेल के अंदर केवल सीमेंट से बनी 7 गुना 4 फीट की बर्थ, कंबल और दरी ही है। जेल के नियमों के अनुसार सुबह सभी कैदियों की हाजिरी लगवाकर शपथ दिलाई जाती है कि वे अब बुरा काम नहीं करेंगे। वहीं अब तक घिनौने काम करने के बाद राम रहीम ने भी बुरे काम न करने की शपथ ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो