scriptअजय सिंह अभी इनेलो के प्रदेश प्रधान महासचिव,पार्टी कार्यकर्ता प्रदेश कार्यालय में स्वागत के लिए तैयार | Ajay Singh is now the district general secretary of INLD | Patrika News

अजय सिंह अभी इनेलो के प्रदेश प्रधान महासचिव,पार्टी कार्यकर्ता प्रदेश कार्यालय में स्वागत के लिए तैयार

locationसिरसाPublished: Nov 05, 2018 06:07:21 pm

Submitted by:

Prateek

पार्टी के प्रदेश कार्यालय में उनकी तस्वीर लगी है और प्रदेश कार्यालय के कार्यकर्ता कह रहे है कि यदि अजय सिंह चौटाला यहां आते है तो उनका स्वागत किया जाएगा…

ajay singh file photo

ajay singh file photo

(सिरसा): हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के दो बेटों चौधरी अभय सिंह चौटाला और अजय सिंह चौटाला के बीच इन दिनों वर्चस्व की जंग के चलते अजय सिंह चौटाला के सांसद पुत्र दुष्यंत चौटाला और छात्र संगठन इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला को पार्टी से भले ही निष्कासित कर दिया गया लेकिन अजय सिंह चौटाला अभी इनेलो की हरियाणा प्रदेश इकाई में प्रधान महासचिव है। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में उनकी तस्वीर लगी है और प्रदेश कार्यालय के कार्यकर्ता कह रहे है कि यदि अजय सिंह चौटाला यहां आते है तो उनका स्वागत किया जाएगा।

 

पार्टी में रहकर ही करेंगे संघर्ष

पार्टी में वर्चस्व की जंग का निशाना अजय सिंह के बेटे बने है लेकिन अजय सिंह का सम्मान बरकरार है। अजय सिंह के रणनीतिक कदम पर भले ही नजर रखी जा रही हो लेकिन उनके बारे में किसी तरह की टीका-टिप्पणी भी नहीं की जा रही है। अजय सिंह द्वारा सोमवार को नई दिल्ली में अपने दोनों बेटों द्वारा आयोजित सम्मेलन में भी संतुलित संबोधन दिया। उन्होंने इनेलो को अखण्ड बनाए रखने की पहल करते हुए कहा कि पार्टी में रहकर ही संघर्ष किया जाएगा। अजय सिंह के इस रूख से पार्टी के भविष्य को लेकर आशंकित कार्यकर्ताओं ने राहत की सांस ली है।

नारेबाजी की देन है सारा विवाद— अजय सिंह

जब नई दिलली में अजय सिंह चौटाला अपने दोनों बेटों द्वारा आयोजित सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे तभी सांसद दुष्यंत के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र हिसार के जिला मुख्यालय पर चौधरी अभय सिंह चौटाला देवीलाल भवन में इनेलो-बसपा गठबंधन की सभा को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में वे नई दिल्ली सममेलन के बारे में कुछ नहीं बोले लेकिन कहा कि पार्टी में पैदा हुआ मौजूदा घटनाक्रम नारेबाजी की देन है। इसलिए पार्टी कार्यकर्ता किसी भी कार्यक्रम में चौधरी देवीलाल और डाॅ अम्बेडकर अमर रहे और ओमप्रकाश चौटाला एवं मायावती जिंदाबाद के नारे ही लगायेंगे। अन्य किसी नेता को लेकर नारे नहीं लगाए जायेंगे।

 

कलह खत्म करने के प्रयास जारी

उन्होंने इसके साथ ही गोहाना रैली में युवाओं के एक समूह द्वारा की गई हूटिंग पर कहा कि वे कांग्रेस द्वारा पैसा देकर भेजे गए लोग थे। पारिवारिक स्तर पर अभय सिंह चौटाला और अजय सिंह चौटाला की मां भी दोनों बेटों के खेमों के बीच सुलह के लिए प्रयासरत हैं।

पुरानी यादें हुई ताजा

इनेलो के इस घटनाक्रम को लेकर लोग उस समय को याद कर रहे है, जो कि चौधरी देवीलाल के उपप्रधानमंत्री बनने पर उनके दो बेटों ओमप्रकाश चौटाला और रणजीत सिंह के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता पैदा हुई थी। उस समय देवीलाल ने ओमप्रकाश चौटाला का समर्थन किया था और रणजीत सिंह को थक-हार कर हरियाणा की राजनीति छोडकर केन्द्र की राजनीति के लिए दिल्ली जाना पडा था। बाद में रणजीत सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो