scriptVIDEO सिरोही के इस स्कूल में पथरीला मैदान, आधी-अधूरी चार दीवारी, शिक्षक व विद्यार्थी परेशान | State primary school Kuma | Patrika News
सिरोही

VIDEO सिरोही के इस स्कूल में पथरीला मैदान, आधी-अधूरी चार दीवारी, शिक्षक व विद्यार्थी परेशान

– राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुमा के हाल

सिरोहीJul 22, 2019 / 08:18 pm

Bharat kumar prajapat

sirohi patrika

sirohi

भरत कुमार प्रजापत
सिरोही. जिला मुख्यालय के समीप राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुमा में पथरीला मैदान व आधी अधूरी चार दीवारी होने से शिक्षक और विद्यार्थी परेशान हैं। खबड़-खाबड़ मैदान होने से खेलकूद नहीं हो सकते हैं। स्कूल पहाड़ी पर स्थित है। चार दीवार अधूरी होने से घुमंतू पशु अंदर विचरण करते हैं। जिससे गंदगी फैल रही है।
शिक्षक दलपतसिंह देवड़ा ने बतया कि कुछ दिनों पहले ही स्कूल परिसर में पौधरोपण किया गया था लेकिन चार दीवारी का अभाव होने से मवेशी नुकसान पहुंचाते हंै। वहीं स्कूल परिसर को भी गंदा करते हैं। हालांकि स्कूल में बाकी सुविधा तो पर्याप्त हैं लेकिन मैदान व चार दीवारी अधूरी होने से समस्या हो रही है।
कुमा से फलवदी मार्ग कच्चा व क्षतिग्रस्त होने से राहगीरों व विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है। कुमा के विद्यार्थी पांचवीं के बाद फलवदी स्कूल पढऩे जाते हैं लेकिन रास्ता सही नहीं होने से डर महसूस होता है। वहीं बारिश के दिनों में तो रास्ता बंद हो जाता है। सीसी रोड बने तो राहत मिलेगी।
इन्होंने बताया..
चार दीवारी बनाने को लेकर ग्राम पंचायत के सरपंच को अवगत करवाया लेकिन समाधान नहीं हुआ। ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण मवेशी स्कूल समय में भी अंदर घुस जाते हैं। छोटे बच्चे होने से डर लगाता है। मैदान में चोटिल होने का भी अंदेशा बना हुआ है।
– उत्तमसिंह देवल, संस्था प्रधान, राप्रावि कुमा, सिरोही

चार दीवारी बनाने का प्रस्ताव ग्राम सभा में लिया है। बजट आते ही काम करवा दिया जाएगा।
भैराराम राणा, सरपंच, सलतरा, सिरोही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो