scriptNEET-UG 2024 : नीट की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए आई Good News, जानें | NTA New Delhi released information list of examination city for medical entrance examination NEET-UG 2024 | Patrika News
सिरोही

NEET-UG 2024 : नीट की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए आई Good News, जानें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए नई दिल्ली की ओर से मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 के लिए परीक्षा शहर की सूचना सूची जारी कर दी है। नीट-यूजी 2024 की ऑफिशियल-वेबसाइट के लिए एक लिंक दिया है।

सिरोहीApr 25, 2024 / 02:27 pm

Kirti Verma

NEET-UG: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए नई दिल्ली की ओर से मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 के लिए परीक्षा शहर की सूचना सूची जारी कर दी है। नीट-यूजी 2024 की ऑफिशियल-वेबसाइट के लिए एक लिंक दिया है। विद्यार्थी एप्लीकेशन नंबर तथा जन्मतिथि की सहायता से परीक्षा शहर की सूचना-स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं। एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि सूचना स्लिप पर स्पष्ट लिखा है कि यह एडमिट कार्ड नहीं है। एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले जारी किए जाएंगे।
24 लाख विद्यार्थियों को राहत
परीक्षा शहर सूचना स्लिप में 7 बिंदुओं का उल्लेख किया है। विद्यार्थी परीक्षा में पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड लेकर पहुंचे तो बेहतर होगा। सूचना स्लिप में स्पष्ट लिखा है कि विद्यार्थी परीक्षा तिथि 5 मई को सुबह 11 बजे तक परीक्षा केंद्र पहुंचे। यह भी सूचना दी है कि दोपहर 1:30 बजे बाद विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विद्यार्थियों को मनचाहे शहर में परीक्षा केंद्र आवंटित किए हैं। जिन विद्यार्थियों को अन्य शहरों में परीक्षा केंद्र आवंटित हुए हैं, वे समय रहते ट्रैवल प्लान बना सकते हैं। परीक्षा शहर सूचना स्लिप जारी होने से परीक्षा में समिलित होने जा रहे लगभग 24 लाख विद्यार्थियों को राहत मिली है।
ध्यान से देखनी होगी स्लिप
परीक्षा शहर सूचना स्लिप के रिमार्क कॉलम को विद्यार्थियों को ध्यान से देखना चाहिए। यदि रिमार्क कॉलम में फोटोग्राफ से संबंधित कोई बाधा अथवा अपूर्णता की सूचना है तो उसे सुधारना होगा। सुधार प्रक्रिया 25 अप्रेल सुबह 7 बजे से प्रारंभ होगी। सुधार 26 अप्रेेल रात 11:59 बजे तक किए जा सकते है। विद्यार्थियों को फोटोग्राफ से संबंधित कोई परेशानी है तो वे हेल्पलाइन नंबर या ई-मेल पर भी सूचित कर सकते है।

Home / Sirohi / NEET-UG 2024 : नीट की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए आई Good News, जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो