scriptSIROHI स्थाई नहीं किया तो 26 से सामूहिक अवकाश, एनएचएम संविदाकर्मियों ने एडीएम को दिया ज्ञापन | Memorandum submitted to ADM by NHM contract workers | Patrika News

SIROHI स्थाई नहीं किया तो 26 से सामूहिक अवकाश, एनएचएम संविदाकर्मियों ने एडीएम को दिया ज्ञापन

locationसिरोहीPublished: Feb 23, 2019 04:05:58 pm

– एनएचएम संविदाकर्मियों ने एडीएम को दिया ज्ञापन

siorhi

sirohi

सिरोही. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से एनएचएम कार्मिकों को नियमित करने के वादे को याद दिलाने के लिए सिरोही जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में कार्यरत संविदा कार्मिक लामबद्ध हुए हैं। जिला एवं ब्लॉक स्तरीय प्रबंधकीय यूनिट के एनएचएम कार्मिकों ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, एनएचएम एमडी के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर आशाराम डूडी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार शर्मा को भी ज्ञापन दिया गया।
संघ के सदस्य संतोष सिंह ने बताया कि लगभग 8 हजार संविदाकर्मियों (प्रबंधकीय एवं आयुष संवर्ग) ने स्थाईकरण, 2017-18 से लम्बित लॉयल्टी बोनस एवं एनएचएम के तहत विभिन्न कैडर के मानदेय संबंधी विसंगतियों को शीघ्र दूर करने की मांग की गई है। ज्ञापन में 25 फरवरी तक मांगें नहीं मानने की स्थिति में 26 फरवरी से सामूहिक अवकाश की चेतावनी भी दी गई है। मांगों को लेकर पिछले एक माह से जिला अधिकारियों के माध्यम से ज्ञापन दिया जा रहा है।
ज्ञापन में बताया कि कार्यभार की तुलना में कम मानदेय, अनियमित अभिवृद्धि एवं जॉब सुरक्षा नहीं होने के कारण कार्मिक हतोत्साहित हैं। प्रबंधकीय संवर्ग के कार्मिकों के बिना स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों का संचालन संभव नहीं है। प्रतिनिधिमंडल में डीपीएम राहुल माथुर, डीएएम सतवीर पूनिया, जिला आइइसी समन्वयक अनिल शर्मा, डीएसी चन्द्राराम दासपान, बीपीएम इलियाज खान, मदन, प्रवीण, सोहन, बलवान, चंद्रेश आदि थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो