scriptएक हजार साल पुरानी नीलम की प्राचीन मूर्ति बरामद, 8 अरेस्ट | Ancient idol of a thousand years old Sapphire recovered | Patrika News

एक हजार साल पुरानी नीलम की प्राचीन मूर्ति बरामद, 8 अरेस्ट

locationसिरोहीPublished: Jan 16, 2019 11:57:19 am

Submitted by:

santosh

पुलिस ने पिण्डवाड़ा क्षेत्र के नांदिया गांव के सांवलाजी मंदिर से मूर्ति चोरी का पर्दाफाश कर आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

प्राचीन मूर्ति
पिण्डवाड़ा/सिरोही। पुलिस ने पिण्डवाड़ा क्षेत्र के नांदिया गांव के सांवलाजी मंदिर से मूर्ति चोरी का पर्दाफाश कर मंगलवार को आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें रेशमाराम, शिवलाल , धनाराम , विक्रमसिंह, यूनस खान, सुरेशकुमार, कन्हैयालाल, प्रवीण है।
सात आरोपी पाली जिले के नाना क्षेत्र के हैं। पुलिस ने आरोपियों से एक हजार साल पुरानी नीलम से बनी मूर्तियों के खण्डित टुकड़े, गरुड़ की मूर्ति और कृष्ण भगवान की खण्डित मूर्ति बरामद की है। आरोपी रेशमाराम के खिलाफ एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।
वहीं आरोपी सुरेश के खिलाफ भी एक किलो सोना चोरी का मामला दर्ज है। पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि गत 5 जनवरी की रात को नांदिया के सांवलाजी मंदिर के ताले तोड़कर चोर अति प्राचीन सांवलाजी की मूर्ति के हाथ व अन्य भाग, गरुड़ की मूर्ति का आधा भाग और कृष्ण भगवान की मूर्ति के पांव को छोड़कर पूरा हिस्सा चुरा ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो