scriptआदर्श सोसायटी पदाधिकारी के घर से दुर्लभ प्रजाति के 21 कछुए मिले, वन विभाग की टीम ने कराए मुक्त | 21 species of rare species found | Patrika News

आदर्श सोसायटी पदाधिकारी के घर से दुर्लभ प्रजाति के 21 कछुए मिले, वन विभाग की टीम ने कराए मुक्त

locationसिरोहीPublished: May 26, 2019 04:41:22 pm

Submitted by:

Rajuram jani

सिरोही. आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के एक पदाधिकारी के घर में गार्डन से वन विभाग की टीम ने दुर्लभ प्रजाति के 21 कछुए मुक्त कराने की कार्रवाई की है।

sirohi

आदर्श सोसायटी पदाधिकारी के घर से दुर्लभ प्रजाति के 21 कछुए मिले, वन विभाग की टीम ने कराए मुक्त

सिरोही. आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के एक पदाधिकारी के घर में गार्डन से वन विभाग की टीम ने दुर्लभ प्रजाति के 21 कछुए मुक्त कराने की कार्रवाई की है। उप वन संरक्षक सोनल जौरिहार ने बताया कि कोतवाली थाना पुलिस ने सूचना दी थी कि आदर्श नगर स्थित वीरेन्द्र मोदी पुत्र प्रकाशराज मोदी के आवासीय मकान परिसर के बगीचे में कछुए रखे हुए हैं। इस पर क्षेत्रीय वन अधिकारी चुन्नीलाल राजपुरोहित, वनपाल मानवेन्द्रसिंह, सहायक वनपाल कल्याणसिंह राठौड़, प्रमिला प्रजापत, गजेन्द्रसिंह राठौड़, स्वरूपसिंह राणावत व वन रक्षक ईश्वरसिंह व कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने स्टार प्रजाति के १३ बड़े व ८ छोटे कछुए बरामद किए। टीम की ओर से घर में मौजूद लोगों से पूछताछ भी की गई है। फिलहाल, कछुओं को वन विभाग की टीम ने जब्त कर निगरानी रख लिए हैं। वन विभाग की ओर से वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम १९७२ के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो