एजेंडा में शामिल ऐसे मुद्दे कि परिषद में हंगामा होना तय

By: Ajit Shukla

Updated On:
24 Aug 2019, 10:22:34 PM IST

  • पांच सितंबर को होगी बैठक.....

सिंगरौली. नगर निगम की परिषद की पांच सितंबर को प्रस्तावित बैठक हंगामेदार होगी। बैठक के बावत जारी एजेंडा कुछ ऐसा ही बयां कर रहा है। एजेंडा में कई ऐसे मुद्दे शामिल किए गए हैं, जो पूर्व की कई बैठकों से हंगामे का कारण बनते आए हैं। परिषद पदाधिकारियों ने मुद्दों पर स्वीकृति पाने की चाहत में फिर से उन बिन्दुओं को एजेंडा में शामिल कराया है।

निगम परिषद के सचिव की ओर से की बैठक के बावत जारी एजेंडा 15 बिन्दुओं पर आधारित हैं। इस तरह से बैठक में 15 प्रस्ताव सहमति के लिए प्रस्तुत किए जाएंगे। वित्तीय स्वीकृति, दुकान व प्लांट आवंटन जैसे अन्य कई दूसरे प्रस्तावों में आधा दर्जन ऐसे प्रस्ताव शामिल हैं, जिन पर पूर्व की बैठकों में सहमति नहीं बन सकी है। प्रस्तावों को एजेंडा में शामिल करने का उद्देश्य जैसे-तैसे सहमति लेना है। क्योंकि इस कार्यकाल में परिषद की यह अंतिम बैठक मानी जा रही है।

फिर बैठक का नहीं मिलेगा मौका
परिषद की यह बैठक एक और लिहाज से हंगामेदार मानी जा रही है। नगर निगम चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नए वर्ष के शुरुआती तीन महीनों में चुनाव की संभावना है। ऐसे में परिषद ही यह बैठक इस कार्यकाल की अंतिम बैठक मानी जा रही है। परिषद पदाधिकारी सहित पार्षद लंबित प्रस्तावों को मंजूर कराने की पूरी कोशिश करेंगे। तय है कि पूर्व की तरह जबरदस्त विरोध भी होगा।

ये प्रमुख मुद्दे बन सकते हैं हंगामे की वजह
- दंगल प्रतियोगिता के लिए सहयोग राशि के भुगतान की स्वीकृति
- महापुरुषों की प्रतिमा के अनावरण में कई को शामिल नहीं करना
- नवजीवन विहार में व्यवसायिक भू-खंडों की स्वीकृति का प्रस्ताव
- आवासीय योजना में भूखंडों के लीज नवीनीकरण का मुद्दा
- दुकानों के आवंटन संबंधित प्रस्तावों की स्वीकृति का प्रस्ताव

Updated On:
24 Aug 2019, 10:22:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।