scriptबच्चा चोरी की अफवाह में हैवान हुई भीड़ ने युवक को पीट-पीट कर किया अधमरा | mob lynching in Singrauli Madhya pradesh in child theft rumours | Patrika News

बच्चा चोरी की अफवाह में हैवान हुई भीड़ ने युवक को पीट-पीट कर किया अधमरा

locationसिंगरौलीPublished: Jun 27, 2018 08:58:52 pm

बच्चा चोरी की अफवाह के बीच मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक बहरूपिया भीड़ का शिकार बन गया। लोगों ने उसे पीट पीटकर अधमरा कर दिया।

mob lynching in Singrauli

mob lynching in Singrauli

सिंगरौली. बच्चा चोरी की अलग-अलग शहरों में फैल रही अफवाह के बीच मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में शादी में भेष बदलकर नाचने वाले एक बहरूपिया युवक भीड़ का शिकार बन गया। जब तक उसका असली रूप सामने आता, वहां मौजूद लोगों ने उसे पीट पीट कर अधमरा कर दिया। वारदात जिले के माड़ा थाना क्षेत्र के रजमिलान में मंगलवार की शाम को हुई। भीड़ की बेरहमी देख कुछ राहगीरों ने पुलिस को खबर दी। आनन-फानन पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना के कुछ घंटे बाद ही मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उसमें भीड़ युवक को बेदम पीटती नजर आ रही है। ऐसे में पुलिस ने इस प्रकार की अफवाह से बचने के लिए लोगों से अपील की है।
जानकारी के अनुसार, मंगलवार की शाम राम भरोसे नामदेव पिता बसंतलाल नामदेव निवासी बड़वानी थाना मझौली (सीधी) अपने कुछ साथियों के साथ माड़ा थाना क्षेत्र के रजमिलान के समीप स्थित ढेंका गांव में नाचने आया था। वह लड़कियों के कपड़े पहने हुए था। कार्यक्रम करने के बाद वह घर लौट रहा था। माड़ा बाजार में जैसे ही ऑटो में बैठा तो लोगों को उसके पहनावे को देखकर शक हुआ। कुछ युवकों ने बच्चा चोर बच्चा चोर कहकर अफवाह फैलाई। अफवाह फैलते ही बाजार में मौजूद सैकड़ों की भीड़ उस पर टूट पड़ी और लात-घंूसों से भीड़ ने उसे बुरी तरह पीटा। उसी भीड़ में से कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को हटाया और घायल युवक को लेकर थाने गई। वहां उसकी पहचान सीधी जिले के मझौली थाना निवासी रामभरोसे नामदेव के रूप में हुई। उसके साथियों को जब इस बात का पता चला तो वह भी थाने पहुंचे और बताया कि वह नाचने गाने का कार्य करता है। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उसका वहां उपचार चल रहा है। हालत गंभीर बनी हुई है।
वाट्सअप पर झूठी अफवाहें फैलाई तो होगी कार्रवाई
जिला पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने कहा कि आजकल वाट्सप ग्रुप या फेसबुक के जरिए रजमिलान में बच्चा चोर और सिद्धि खुर्द में विक्षिप्त युवक के सम्बंध में वाट्सअप पर अफवाह चल रही है। जिले में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है, इस अफवाह की आड़ में लोग दुश्मनी निकालने का कार्य सकते हैं। कुछ गैरजिम्मेदारा वाट्सअप समूह में ऐसी खबरे चलाकर लोगों को भयभीत किया जा रहा है। ऐसे ग्रुप एडमिन और आमजन-पत्रकारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोई भी संदिग्ध व्यक्ति मिलने पर डायल 100, संबंधित स्थानीय नजदीकी थाना या कंट्रोल रूम को सूचित करें। ऐसी झूठी अफवाह से बचें।

ट्रेंडिंग वीडियो