scriptजवानों की शहादत नहीं जाएगी बेकार, आतंकियों के मंसूबे तोडऩे की हर कोशिश करेंगे नाकाम, कैसे शहीदों को दें श्रद्धांजलि पढ़ें ये खबर | Martyrdom of martyrs will not waste, the terrorists will not succeed | Patrika News

जवानों की शहादत नहीं जाएगी बेकार, आतंकियों के मंसूबे तोडऩे की हर कोशिश करेंगे नाकाम, कैसे शहीदों को दें श्रद्धांजलि पढ़ें ये खबर

locationसिंगरौलीPublished: Feb 16, 2019 07:19:01 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

पुलवामा हमले पर सिंगरौली से निकली आवाज, आक्रोशभरी रही जनता की प्रतिक्रिया

bomb

Martyrdom of martyrs will not waste, the terrorists will not succeed

सिंगरौली. हमारे जवानों का हौंसला तोडऩे की हर कोशिश को एकजुट होकर नाकाम करेंगे। इस चुनौतीपूर्ण स्थिति में हर नागरिक सेना व अद्र्ध सैनिक बलों के साथ खड़ा है। सेना का मनोबल कायम रखने के लिए हर नागरिक सीमा तक जाने व दुष्ट पड़ोसी को सबक सिखाने की भावना रखता है। गुरुवार को पुलवामा में अद्र्ध सैनिक बलों पर हुए आतंकी हमले की घटना पर सिंगरौली के लोगों ने एक स्वर से उक्त बात कही। पुलवामा हमले की घटना को लेकर सिंगरौली के नागरिकों में बेहद गुस्सा और आक्रोश देखने को मिला। सबने इस घटना की निंदा की और दुष्ट पड़ोसी को उसकी भाषा में ही जवाब देने पर जोर दिया। हर नागरिक ने इस आतंकी हमले में पाक का हाथ होने और अब धैर्य जवाब देने की बात कही। सबने एक स्वर से कहा कि अब जवाब देने का समय आ गया।
सड़कों पर उतरे युवा, जगह-जगह प्रदर्शन
इस बीच व्यापार संघ सहित कुछ अन्य संगठनों की ओर से इस घटना के विरोध में शुक्रवार को शहर में कैंडल मार्च निकाला गया। इस दौरान मौन रखकर शहीदोंं को श्रद्धांजलि दी गई तथा पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर रोष जताया गया। पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर सिंगरौली के नागरिकों की भावना यूं सामने आई( पुलवामा में आतंकी हमले के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से कॉलेज मोड़ पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया तथा शहीदों की स्मृति में मौन रखा गया। हमले की आलोचना करते हुए विद्यार्थी परिषद ने खून का बदला खून की मांग करते हुए पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की है। इस दौरान विद्यार्थी परिषद के प्रांतीय कार्यसमिति सदस्य धीरजसिंह, जिला छात्रा प्रमुख पूर्णिमा सिंह, नगर मंत्री राहुल महाजन, आंचल केशरी, विक्रम सिंह, एस कृष्णा, शिवम पाण्डेय, आरती सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी शामिल हुए।
सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए निकाला कैंडल मार्च
देवसर. आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए यहां शुक्रवार को कैंडल मार्च निकाला गया व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर रोष जताया गया। इस बड़े आतंकी हमले से सब गुस्से में है तथा पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग हो रही है। यहां देवसर के लोगों में भी यही गुस्सा देखा गया। इसके तहत ही निकाले गए कैंडल मार्च में रमापति शुक्ला, गोमती पाठक, पंकज तिवारी, ठाकुर प्रसाद द्विवेदी, रितेश गुप्ता, गोलू गुप्ता व अन्य शामिल हुए। इसके बाद शहीदों को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो