script

माइनिंग कॉलेज और एयरपोर्ट को क्यों भूल गई कमलनाथ सरकार

locationसिंगरौलीPublished: Jul 16, 2019 01:23:36 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

विधानसभा में विधायकों ने लगाई प्रश्नों की झड़ी: विधायकों ने मिलकर लगाए 32 तारांकित सवाल, दर्जन भर बिन्दुओं पर ध्यानार्षण

Madhya Pradesh Assembly News

Madhya Pradesh Assembly News

सिंगरौली. जमीन आवंटित होने के बाद आखिर सरकार माइनिंग कॉलेज व एयरपोर्ट को क्यों भूल गई। माइनिंग फंड का उपयोग कहां-कहां किया गया है। सड़क से हो रहे कोल परिवहर के चलते सड़कों की दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सरकार क्या रही है। क्षेत्रीय समस्याओं और जरूरतों पर आधारित कुछ ऐसे ही सवालों की विधानसभा में झड़ी लगने वाली है। जिले के दो विधायकों ने मिलकर ३२ तारांकित सवाल लगाए हैं। विधानसभा में जिनके जवाब देने के दिन अब शुरू होने वाले हैं। सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य सरकार से माइनिंग कॉलेज व एयरपोर्ट से संबंधित मामले के अलावा सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग, रिहंद सिंचाई परियोजना, शिक्षकों के नियमितीकरण व नल-जल योजना सहित कई प्रश्नों के जवाब चाहते हैं।
12 तारांकित प्रश्न लगाए
जबकि दूसरी ओर देवसर विधायक सुभाष वर्मा ने 12 तारांकित प्रश्न लगाए गए हैं। देवसर विधायक की ओर से लगाए गए प्रश्नों में सड़क मार्ग से कोल परिवहन के चलते होने वाली सड़क दुर्घटनाओं, विस्थापितों के अधिकार व डिस्ट्रिक्टमाइनिंग फंड के अलावा कई विभागों के भ्रष्टाचार से संबंधित प्रश्न प्रमुख हैं। विधायक ने इन सभी प्रश्नों का जवाब सरकार से मांगा है। साथ पांच बिंदुओं पर ध्यानाकर्षण लगाया है।
चूके चितरंगी विधायक
इधर चितरंगी विधायक अमर सिंह प्रश्न लगाने से चूक गए हैं। विधायक का कहना है कि वह तत्काल समय में व्यक्तिगत समस्या में उलझ गए। इस कारण से सरकार के प्रश्नों का जवाब नहीं मांग सके। जबकि चितरंगी में अवैध रेत खनन सहित कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर सरकार से सवाल दागा जाना चाहिए था।
विभागीय कर्मचारियों को छूट रहा पसीना
स्थानीय विधायकों के अलावा दूसरे जिलों के विधायकों ने भी यहां जिले से संबंधित प्रश्न विधानसभा में लगाए हैं। यही वजह है कि वर्तमान में लगभग सभी विभागों में अधिकारी व कर्मचारी सवालों का जवाब तैयार करने में जुटे हैं। ज्यादातर प्रश्न जटिल हैं। यही वजह है कि अधिकारियों व कर्मचारियों को पसीना छूट रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो