scriptएमपी में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई तीव्रता | Earthquake in singrauli the magnitude of 3.1 hits in singrauli | Patrika News
सिंगरौली

एमपी में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई तीव्रता

Earthquake in Singrauli : एमपी के सिंगरौली में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैँ। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.1 मापी गई है।

सिंगरौलीMar 15, 2024 / 06:07 pm

Himanshu Singh

singrauli_bhookamp_.jpg

मध्यप्रदेश में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। सिंगरौली जिले में शुक्रवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिससे डरकर लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, इससे कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। मौसम विभाग ने रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.1 मापी है। यह भूकंप 1 बजकर 48 मिनट पर आया था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप का केंद्र सिंगरौली में जमीन से 5 किलोमीटर नीचे गहराई में था।

 


सिंगरौली जिले में भूकंप के झटके दोपहर 1 बजकर 48 मिनट महसूस किए गए हैं।इसकी तीव्रता 3.1 मापी गई है। सिंगरौली को कोल ब्लाक और पावर प्लांट की बजह से जाना जाता है। शुक्रवार को आए भूकंप के झटके ने सिंगरौली की धरती को हिला के रख दिया।लोग कंपन महसूस होने पर अपने घरों से बाहर आ गए थे। भूकंप की जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के ट्विटर हैंडल द्वारा दी गई। जिसमें बताया गया है कि भूकंप का केंद्र सिंगरौली में जमीन से 5 किलोमीटर नीचे गहराई में था।
ये भी पढ़ें – सोशल मीडिया पर विदेशी महिला के चंगुल में फंसा रिटायर्ड इंजीनियर, लालच में आकर गंवाए लाखों रूपए

https://twitter.com/ndmaindia?ref_src=twsrc%5Etfw

 


सिवनी जिले में भूकंप के झटके रात 8 बजकर 2 मिनट पर लगे हैं। भूकंप आते ही चारों तरफ अफरा तफरी मच गई। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है और इसका केन्द्र जमीन के अंदर करीब 5 किमी की गहराई पर बताया गया है।

Home / Singrauli / एमपी में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई तीव्रता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो