scriptछात्र लक्ष्य निर्धारित कर करें मेहनत | Work hard to determine student goals | Patrika News

छात्र लक्ष्य निर्धारित कर करें मेहनत

locationसीकरPublished: Feb 04, 2019 05:35:44 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

मौलाना आजाद विश्वविद्यालय जोधपुर के संस्थापक मोहम्मद अतीक ने बताए सफलता के गुर

sikar news

छात्र लक्ष्य निर्धारित कर करें मेहनत


सीकर.

मौलाना अबुल आजाद विश्वविद्यालय जोधपुर के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद मोहम्मद अतीक ने छात्रों से कामयाबी के लिए लक्ष्य निर्धारित करके उस दिशा में नियमित अध्ययन को जरूरी बताया है।
अतीक रविवार को यहां इस्लामिया कॉलेज परिसर में आयोजित मोटिवेशनल सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बोर्ड परीक्षा मेंं शामिल हो रहे छात्रों को सफलता के टिप्स बताते हुए कहा कि वर्तमान स्थिति से दस प्रतिशत अंक ज्यादा हासिल करने का लक्ष्य तय करें और उस दिशा में कड़ी मेहनत करें। कामयाबी आपके कदम चूमेगी। मोइनोरिटी अफेयर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित सेमिनार में मोटिवेशनल गुरु सुशील कुमार शर्मा ने सफलता के लिए आत्मविश्वास को जरूरी बताया। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डा अब्दुल कलाम का उदाहरण देते हुए कहा कि सफलता में आर्थिक कठिनाई कभी भी बाधा नहीं बन सकती।
कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि जोधपुर यूनिवर्सिटी के कोर्डिनेटर मोहम्मद शाहिद नदवी, मोटिवेटर प्रमिला सिंह, समाज सेवी सैयद शब्बीर, दीन मोहम्मद चौहान, पूर्व प्राचार्य खादिम हुसैन खत्री, मोहम्मद सलीम सैयद, मौलाना मोहम्मद हुसैन ने भी संबोधित किया। संस्था अध्यक्ष मौलाना मोहम्मद यूनुस कासमी ने मेहमानों का इस्तकबाल किया। सेमिनार के बाद शहर के अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों की मीटिंग हुई। इसमें मोहम्मद अतीक ने शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने, समाज में शिक्षा के प्रचार प्रसार सहित कई विषयों पर मार्गदर्शन दिया। सेमिनार में शहर के प्रबुद्ध लोगों व बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने शिरकत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो