scriptसडक़ जाम किया तो चार घंटे में ही मिला ग्रामीणों को पानी | water problem | Patrika News

सडक़ जाम किया तो चार घंटे में ही मिला ग्रामीणों को पानी

locationसीकरPublished: Apr 28, 2019 05:31:25 pm

Submitted by:

Gaurav kanthal

खाटूश्यामजी के अलोदा गांव में एक पखवाड़े से अधिक समय से पेयजल संकट से परेशान ग्रामीणों ने शनिवार को पलसाना खाटूश्यामजी सडक़ पर महिलाओं समेत बच्चों ने सरकारी स्कूल के सामने और बस स्टेंड पर खाली बर्तन, पत्थर और कंटीली झाडिय़ा डालकर जाम लगा दिया।

sikar

sikar

सडक़ जाम किया तो चार घंटे में ही मिला ग्रामीणों को पानी
खाटूश्यामजी.अलोदा गांव में एक पखवाड़े से अधिक समय से पेयजल संकट से परेशान ग्रामीणों ने शनिवार को पलसाना खाटूश्यामजी सडक़ पर महिलाओं समेत बच्चों ने सरकारी स्कूल के सामने और बस स्टेंड पर खाली बर्तन, पत्थर और कंटीली झाडिय़ा डालकर जाम लगा दिया। लोगों ने जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना दिया। सूचना पर 11 बजे करीब खाटू थाने से पुलिस जाप्ता पहुंचा, लेकिन लोगों ने जाम नहीं हटाया। ग्रामीणों ने दांतारामगढ़ एसडीएम अशोक कुमार रणवा को भी फोन कर समस्या से अवगत करवाया। मगर एसडीएम ने चुनाव ड्यूटी में व्यस्त रहने की बात करते हुए मौके पर जलदाय विभाग के अधिकारी को भेजने का आश्वासन दिया। तकरीबन 12 बजे कनिष्ठ अभियंता पलसाना अरुण कुमार ने पहुंचे। यहां पर मूल सिंह शेखावत, बीरबल चौधरी, दिलीप गोस्वामी, हरिओम भातरा, अभिषेक शर्मा, नवीन, सुप्यार, मंजू आदि ने बताया कि गांव 15 रोज से पानी को तरस रहा है। जिसपर अधिकारी ने शाम तक मोटर लगाने की बात कही। मगर ग्रामीणों ने तत्काल ही मोटर को लगाने पर अड़े रहे। दोपहर एक बजे करीब दांतारामगढ़ तहसीलदार हरी सिंह राव ने अलोदा में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। तहसीलदार ने शाम तक पानी की सप्लाई शुरू करने का आश्वासन दिया मगर ग्रामीण नहीं माने। इसके बाद अधिकारियों ने कर्मचारियों को भेजकर दो मोटर लगाकर पानी की सप्लाई शुरू करवाई। इसके बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया। इधर जाम के चलते सडक़ के दोनों ओर दूर दूर तक वाहनों की लंबी कतारे लग गई। वहीं यात्रियों और चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।
नीमकाथाना. अभी तो पूरी तरह से गर्मी ने अपना असर भी नहीं दिखाया है। इससे पहले ही शहर में पानी की भयंकर मारामारी शुरू हो गई है। इधर सरकार ने पानी पर करोड़ों रुपय खर्च कर भी विभाग शहर की जनता को भरपूर पानी नहीं पिला पाया। शहर के वार्ड नंबर 13,15 छावनी सहित कई इलाकों में पानी की भयंकर परेशानी हो रही है। शनिवार को वार्ड 13 के लोग पानी की समस्या को लेकर विधायक निवास व जलदाय विभाग में पहुंचकर जिम्मेदारों को समस्या से अवगत करवाया। हालांकि अधिकारियों ने लोगों को जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन देकर शांत किया। लोगों का कहना है कि सरकार की 32 करोड़ की योजना का लाभ शहर को पूरी तरह से मिल नहीं पाया। कई वार्र्डों में तो योजना के अंतर्गत डाली जाने वाली पानी की लाइनें तक नहीं डाली गई। जबकी विभाग के अधिकारी रसूखदारों के घरों तक पाइप लाइन डाली है। चुड़ावास में टंकी होने के बाजवूद टंकी की जड़ में स्थित शिवपुरी मोहल्ले में वार्डवासी पानी की समस्या से परेशान हो रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो