script

VIDEO : राजस्थान के इस स्कूल में अचानक फैल गई अजीब बीमारी, एक दूसरे को छूने से भी डरने लगे बच्चे

locationसीकरPublished: Sep 14, 2018 06:53:25 pm

Submitted by:

vishwanath saini

www.patrika.com/sikar-news/

khujali

udaipurwati School Student Suddenly faced problem of itching

उदयपुरवाटी.

राजस्थान के झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी में घूमचक्कर पर स्थित जवाहर मेमोरियल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों में शुक्रवार को अचानक खुजली की समस्या शुरू हो गया। जिस किसी भी विद्यार्थी ने एक दूसरे के हाथ लगाया या फिर छुआ उसी के खुजली चलने लग गई। स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को एक दूसरे से अलग करते हुए तुरंत अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के बाद दो दर्जन से अधिक बच्चों की हालत में सुधार हुआ।

 

 

#आनंदपाल की मौत के बाद इस कुख्यात बदमाश ने संभाली एपी गैंग, दुश्मनों को मरवा रहा गोली

जानकारी के अनुसार कक्षा 6 में सबसे पहले चंचल नाम की एक छात्रा को खुजली शुरू हुई। उसके बाद एक के बाद एक विद्यार्थियों में खुजली फैलती चली गई। इस दौरान बच्चें चीखने चिल्लाने लगे और उनका रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

स्कूल प्रबंधन ने तुरंत स्थिति को संभालते हुए बच्चों को क्लास रूम से बाहर किया। बाहल लाकर सभी को एक दूसरे से अलग किया। तुरंत वाहन में बैठाकर बच्चों को अस्पताल लेकर गए। जहां पर डॉक्टर झाबरमल की टीम ने उपचार किया। इस दौरान अभिभावकों का भी अस्पताल में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया।

इनको कराया अस्पताल में भर्ती
गुंजन , गुनू , नैयना, ज्योति, नुसरत, तनिष, अश्वनी, निखिल, आनन्दी कंवर ,चचंल, अंकित, मनमोहन , अंशु, आदित्य, लक्की, अनिल मीना, कुमकुम, श्रीदाधिच, गौरव, विकास, उमेश, शालू, गौरव, अजीज आदि को यहां के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

इनका कहना है…

संभवतया हवा में किसी वायरस के कारण बच्चों में खूजली फैलने का कारण हो सकता है, यहां लाए गए सभी बच्चों की स्थिति अब सामान्य है।
-झाबर मल, चिकित्सा अधिकारी सीएचसी उदयपुरवाटी

समझ में नहीं आया कि बच्चों में अचानक खुजली चलनी शुरू हो गई, जिस किसी ने भी बच्चों को हाथ लगाया, उसे भी खूजली होने लग गई।
-महेश सैनी, निदेशक जवाहर मैमोरियल स्कूल, उदयपुरवाटी

ट्रेंडिंग वीडियो