scriptश्राद्ध तक रुक जाइए…फिर दिल खोल कर सकेंगे हाट बाजार में खरीदारी | sikar waiting for new start | Patrika News
सीकर

श्राद्ध तक रुक जाइए…फिर दिल खोल कर सकेंगे हाट बाजार में खरीदारी

श्राद्ध पक्ष के बाद सरकार कई प्रोजेक्टों का फीटा काट सकती हैं। इसके लिए सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। नवनिर्मित हाट बाजार, नगर परिषद भवन, कैंटीन, बस स्टैण्ड, सामुदायिक स्वास्थ्य, रसीदपुरा प्याज मंडी, केन्द्र सहित सुविधाओं पर ताले लगे हुए है।

सीकरSep 26, 2019 / 07:17 pm

Gaurav kanthal

श्राद्ध तक रुक जाइए...फिर दिल खोल कर सकेंगे हाट बाजार में खरीदारी

श्राद्ध तक रुक जाइए…फिर दिल खोल कर सकेंगे हाट बाजार में खरीदारी

सीकर. ताले में कैद सुविधाओं को लेकर अब सरकार और प्रशासन तक जनता की आवाज पहुंची है। श्राद्ध पक्ष के बाद सरकार कई प्रोजेक्टों का फीटा काट सकती हैं। इसके लिए सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। सीकर में नगर परिषद भवन, कैटिंन, रसीदपुरा प्याज मंडी, हाट बाजार, बस स्टैण्ड, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित सुविधाओं पर ताले लगे हुए है।
इस कारण जनता को काफी परेशानी हो रही है। राजस्थान पत्रिका के ताले में कैद सुविधाएं अब तो जागो सरकार अभियान के बाद प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है। जिम्मेदारों का कहना है कि नगर निकाय चुनाव की आचार संहिता से पहले सरकार कुछ प्रोजेक्टों के फीटे काट सकती हैं। इसके लिए जिले के दो विधायकों ने मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री से इस संबंध में बातचीत भी की है।
कई प्रोजेक्ट सियासत में उलझे
जिले के कई प्रोजेक्टों का निर्माण पिछली भाजपा सरकार के समय हुआ था। लेकिन उस समय भी उद्घाटन की सियासत की वजह से जनता को इनका तोहफा नहीं मिल सका। अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद भी कांग्रेस भी जनता को राहत नहीं दे पा रही है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने इन प्रोजेक्टों के जरिए सपने दिखाए थे।
पिछले कांग्रेस राज में ही शुरू हुआ था काम
सीकर नगर परिषद सहित कई प्रोजेक्ट ऐसे है जिनका निर्माण कार्य पिछली कांग्रेस सरकार के समय शुरू हुआ था। लेकिन भाजपा राज में यह प्रोजेक्ट पूरे नहीं हो सके।
जिम्मेदार की जुबानी
पहले विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने की वजह से कई प्रोजेक्टों का उद्घाटन नहीं हो सका है। राज्य सरकार को तैयार प्रोजेक्टों की रिपोर्ट भिजवा दी है। इन प्रोजेक्टों को जल्द शुरू कराकर जनता को राहत दिलाई जाएगी।
सीआर मीना, जिला कलक्टर
नगर परिषद भवन सहित शहर के अन्य प्रोजेक्टों का जल्द उद्घाटन कराया जाएगा। इसके लिए पूर्व मंत्री राजेन्द्र पारीक को वस्तुस्थिति से अवगत करा दिया है। इन प्रोजेक्टों का उद्घाटन संभवतय मुख्यमंत्री की ओर से किया जाएगा।
जीवण खां, सभापति, सीकर

Home / Sikar / श्राद्ध तक रुक जाइए…फिर दिल खोल कर सकेंगे हाट बाजार में खरीदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो