scriptसीकर की सड़कों पर पहली बार एक साथ निकले 24 हाथी, देखते रह गया पूरा शहर | Sikar Jain Samaj Shobha Yatra with elephants | Patrika News

सीकर की सड़कों पर पहली बार एक साथ निकले 24 हाथी, देखते रह गया पूरा शहर

locationसीकरPublished: Nov 11, 2018 12:57:25 pm

Submitted by:

vishwanath saini

SIKAR : शाही लावाजमे के साथ आगे बढ़ रहे इन हाथियों को देखने के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा। मौका था जैन समाज की ओर से निकाली गई शोभायात्रा का।

Sikar Jain Samaj Shobha Yatra with elephants

Sikar Jain Samaj Shobha Yatra with elephants

सीकर. सुबह नौ बजे का वक्त। दूर तक सजे-धजे हाथी। गाजा-बाजे के साथ जयघोष। रविवार की यह सुबह शहरवासियों के लिए यादगार बन गई थी। वजह थी एक साथ पहली बार शहर में इतनी बड़ी संख्या में सडक़ों पर हाथी निकले थे। शाही लावाजमे के साथ आगे बढ़ रहे इन हाथियों को देखने के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा। मौका था जैन समाज की ओर से निकाली गई शोभायात्रा का।

 

राजस्थान चुनाव में मुर्गियों के कारण वोट नहीं डालेंगे इस गांव के मतदाता

 

 

इसलिए सीकर लाए हाथी

जानकारी के अनुसार सीकर में चातुर्मास कर रहे जैन मुनि विश्रांत सागर जी महाराज के सानिध्य में रविवार सुबह जैन समाज की ओर से शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

शोभायात्रा बजाज रोड स्थित दंग की नसिंया से रवाना हुई, जो तापडिय़ा बगीची, स्टेशन रोड, जाट बाजार और सुभाष चौक से होती हुई वापस दंग की नसियां पहुंची।

शोभायात्रा में 24 हाथी, घोड़े व बैंडबाजे शामिल रहे। रास्ते में जगह-जगह शोभायात्रा का पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। महिलाओं ने आरती की। इस दौरान जैन समाज के पुरुषों के साथ काफी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी शामिल हुए। बाजार में कई जगह रंगोलियां बनाई गई।

 

 

VIDEO : मरकर इसलिए 4 घंटे में वापस जिंदा हुआ यह शख्स, फिर 5 दिन बाद छोड़ी दुनिया

sikar jain samaj

हाथी जयपुर से ट्रकों में लाए सीकर
जैन समाज की ओर से शोभायात्रा को भव्य रूप देने के लिए इसमें हाथियों का काफिला भी शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि एक साथ 24 हाथी जयपुर समेत कई जगहों से सीकर लाए गए हैं। इन्हें ट्रकों में बैठाकर यहां तक लाया गया है। शोभायात्रा के दौरान हाथी अनियंत्रित नहीं हो इसके लिए इन पर महावत भी सवार थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो