रक्षाबंधन पर रोडवेज ने कमाए 37 लाख रुपए

By: Puran Singh Shekhawat

Updated On:
21 Aug 2019, 09:30:35 PM IST

  • लोहार्गल मेला 25 अगस्त से, कमी रहेगी बसों की

सीकर। घाटे से जूझ रही रोडवेज ने रक्षाबंधन पर 36.69 लाख का राजस्व कमाया है। 29 हजार महिलाओं को निशुल्क यात्रा करवाई है। रक्षाबंधन पर बसों ने 51 हजार 787 किलोमीटर तक का सफर किया है। महिलाओं ने 19.38 लाख रुपए की यात्रा का लाभ उठाया है। इस दौरान पुरुष और बच्चों ने 17 लाख 31 हजार रुपए की यात्रा की है। हालांकि लोहार्गल मेले के लिए रोडवेज प्रबंधन तैयार है लेकिन बसों की कमी इस बार यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बन सकती है। रक्षाबंधन पर 37 लाख रुपए का राजस्व कमाने के बाद भी डिपो में स्पेयर पार्टस के अभाव में एक दर्जन से अधिक बसें खड़ी है और शेष बसों की स्थिति भी मेलार्थियों की संख्या को देखते हुए ठीक नहीं हैं। लोहार्गल मेला 25 अगस्त से भरेगा। मेला दो चरणों में चलेगा। रोडवेज का दावा है कि मेलावधि के दौरान सीकर डिपो मेला स्पेशल के लिए अतिरिक्त बसें चलाएगा। मेले के दौरान रोडवेज की बसे 10 हजार किलोमीटर चलेगी।

यह रहेगी व्यवस्था

प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी सीकर डिपो की ओर से लोहार्गल में मेला ग्राउंड बनाया जाएगा। जहां स्थित बुकिंग से टिकट काटने व गाडिय़ों की रवानगी की व्यवस्था रहेगी। रघुनाथगढ़ में चैक पोस्ट लगाई जाएगी। चैक पोस्ट पर बसों की जांच की जाएगी। गोल्याणा, सदर थाना, सीकर केन्द्रीय बस स्टैण्ड से मेला स्पेशल बसें चलेगी। मेला अवधि में कर्मचारियों की ड्यूटी तीन पारियों में रहेगी। अंतिम दो दिनो के दौरान मेलार्थियों की संख्या को देखते हुए कर्मचारी रात भर काम करेंगे।

इनका कहना है

लोहार्गल मेले को देखते हुए कार्ययोजना तैयार कर ली है। मेले के दौरान सीकर आगार की ओर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए चालकों व परिचालकों को मेला अवधि के दौरान मुख्यालय नहीं छोडने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इस संबंध में सोमवार को लिखित आदेश दे दिए जाएंगे

चन्द्रशेखर महर्षि, मुख्य प्रबंधक सीकर डिपो

Updated On:
21 Aug 2019, 09:30:35 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।