आपातकालीन सेवा पर उठे सवाल

By: Vinod Singh Chouhan

Updated On:
12 Jun 2019, 05:59:50 PM IST

  • नीमकाथाना में अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर विधायक ने ली बैठक

नीमकाथाना. शहर के कपिल चिकित्सालय में मंगलवार को एमआरएस की बैठक विधायक सुरेश मोदी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मरीजों को अच्छा उपचार देने पर चर्चा की गई। इस दौरान विधायक ने नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एमएल रावत, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. सुमित गर्ग, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. शारदा मील सहित अन्य चिकित्सकों से अस्पताल में बेहतर चिकित्सा सुविधा देने पर चर्चा की गई। इस दौरान इन सबसे हर महीने की रिपोर्ट मांगी गई,जिस पर इन्होंने पल्ला झाडऩे की कोशिश की। बैठक में सोनोग्राफी, सिटी स्केन, ईसीजी आदि मशीनों पर चर्चा हुई। बैठक में पीएमओ डॉ. एलएन जाटोलिया, बीसीएमएचओ डॉ. मुकेश डिगरवाल, पूर्व प्रधान कांता प्रसाद शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
कपिल चिकित्सालय में आपातकालीन चिकितसा सेवा पर सवाल उठाए गए। शहर निवासी जयशंकर शर्मा ने चिकित्सा मंत्री सहित विधायक को लिखित में शिकायत दी कि 4 जून को रात में उनकी मां की तबीयत बिगड़ गई। वे मां को चिकित्सालय के आपातकालीन पहुंचे। उनको आपातकालीन सेवा के दौरान अव्यवस्था हुई, जिससे उनकी मां की देहांत हो गया। इस दौरान चिकित्सा सेवा में हुई लापरवाही को लेकर विधायक ने जमकर लताड़ लगाई।
विधायक सुरेश मोदी ने कपिल चिकित्सालय का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लेबर रूम का निरीक्षण किया। जिसकी व्यवस्था को देखकर संतुष्ठ हुये। वहीं अस्पताल परिसर में लगा वाटर कूलर में पानी नहीं आने पर लताड़ पिलाई।
स्थाई समिति की बैठक
दांतारामगढ़. पंचायत समिति की स्थाई समिति की बैठक मंगलवार को प्रधान अशोक जाखड़ की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बिजली पानी के मुद्दों पर भी चर्चा की गई । बैठक के दौरान ही जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने के बारे में निर्देश दिए गए तथा सरकार की ओर से डलवाए जा रहे टैंकरों को भी शीघ्र चालू करने को कहा गया।
तकनीकी कर्मचारियों ने दिया ज्ञापन
श्रीमाधोपुर. राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसो. के आह्वान पर मंगलवार को तकनीकी कर्मचारियों पर थोपे जा रहे कार्यों को लेकर सहायक अभियंता कार्यालय में एक सभा की। ब्लाक अध्यक्ष राजेश कुमार मोगा की अध्यक्षता में हुई सभा के बाद कर्मचारियों का शिष्ट मण्डल ने केपीआर आदि के विरोध निगम के सहायक अभियंता फूलचंद जांगिड़ को बिजली निगम राजस्थान डिस्कॉम चेयरमैन व प्रबंध निदेशक के नाम को ज्ञापन दिया।

Updated On:
12 Jun 2019, 05:59:50 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।