script

बापू के जीवन दर्शन पर चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन

locationसीकरPublished: Sep 18, 2019 06:38:03 pm

Submitted by:

Ajay Ajay Sharma

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक संर्पक ब्यूरो की ओर से सांवली स्थित भारतीय शिक्षा संकुल, सांवली में महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में विशेष चित्र प्रदर्शनी शुरू हुई।

बापू के जीवन दर्शन पर चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन

बापू के जीवन दर्शन पर चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन

सीकर. केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक संर्पक ब्यूरो की ओर से सांवली स्थित भारतीय शिक्षा संकुल, सांवली में महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में विशेष चित्र प्रदर्शनी शुरू हुई। प्रदर्शनी का उदघाटन सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने किया।
इस मौके पर सांसद सुमेधानंद ने कहा कि हर व्यक्ति में स्वच्छता ही सेवा का भाव लाना है। प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, जयपुर की निदेशक ऋतु शुक्ला ने बताया कि यहां 74 पैनलों में 123 फोटो के जरिऐ गांधी जी के जन्म से मृत्यु तक की घटनाओं को दर्शाया गया है। उदघाटन समारोह में गांधी जी से जुड़े भजन भी पेश किए गए। छात्र-छात्राओं के बीच मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता हुई।
सहायक निदेशक कैलाश चंद्र मीणा ने बताया कि प्रतिदिन शाम साढे छह बजे से रात्रि नौ बजे तक देशभक्ति और राजस्थान की समृद्ध लोक संस्कृति से सरोबार सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम में भारतीय शिक्षा संकुल के चेयरमैन हरिराम रणवां, वाइस चेयरमैन डॉ जटाशंकर पूनियां, विवेकानंद पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. महेंद्र सिंह खीचड़ और डॉ. सुमेर नूनिया मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो