scriptराजस्थान में यहां मंत्री के पीए के फोन से लग रही कर्मचारियों की ड्यूटी ! | minister changing roadways workers | Patrika News

राजस्थान में यहां मंत्री के पीए के फोन से लग रही कर्मचारियों की ड्यूटी !

locationसीकरPublished: Jul 21, 2019 03:12:52 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

सीकर. राजस्थान के सीकर में रोडवेज डिपो में ड्यूटी चार्ट में फेरबदल के लिए फिर से परिवहन मंत्री के कार्यालय या सचिवालय से फोन आने का मामला थम नहीं रहा है।

sikar news

राजस्थान में यहां मंत्री के पीए के फोन से लग रही कर्मचारियों की ड्यूटी, पुराने कर्मचारियों में आक्रोश


सीकर. राजस्थान के सीकर में रोडवेज डिपो में ड्यूटी चार्ट में फेरबदल के लिए फिर से परिवहन मंत्री के कार्यालय या सचिवालय से फोन आने का मामला थम नहीं रहा है। यहां कर्मचारी की ड्यूटी हटाने और लगाने के लिए मंत्री के पीए या सचिवालय से मौखिक संदेश आ रहे हैं और रोडवेज में बरसों से सेवाएं दे रहे कर्मचारियों की जगह अनुबंधित फर्म के कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जा रही है। ऐसा पहली बार नहीं है। पिछले एक माह में इस तरह के दो आदेश आ चुके हैं। जिसको लेकर रोडवेज डिपों के कर्मचारियों और संगठनों में खासी चर्चा है। कई कर्मचारियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर यह कहा कि कई अधिकारी व कर्मचारी भी इस तरह से कर्मचारियों का शोषण कर रहे हैं। ड्यूटी हटाने के बाद पुष्टि की रिपोर्ट भी मेल पर मंगवाई जा रही है। ऐसे में परिवहन मंत्रालय के इस कथित कांड से बरसों से रोडवेज में सेवाएं देने वाले कर्मचारियों में भय का वातावरण गहरा गया है। वहीं, उनमें आक्रोश की लहर भी शुरू हो गई है।
एक माह में दो आदेश
परिवहन मंत्री के कार्यालय के संदेश से कर्मचारियों की ड्यूटी हटाने व लगाने के सीकर डिपो में देा मामले सामने आ चुके हैं। मुख्यालय के नाम पर हो रही इस कार्यवाही की बानगी है कि पिछले दिनो स्मार्ट कार्ड सेक्शन में ड्यूटी दे रहे एक कार्मिक के ड्यूटी चार्ट पर ही यह लिख दिया गया कि मंत्री के आदेश पर उस कर्मचारी की ड्यूटी हटाई जा रही है। आदेश के तहत दिल्ली मार्ग पर चलने वाले सुभाष और दिलीप कुमार की ड्यूटी हटाकर निजी फर्म के चालक विजेन्द्र की ड्यूटी लगा दी गई। जबकि मूल ड्यूटी चार्ट में पुराने चालकों की ही ड्यूटी थी। इसके बावजूद बिना हस्ताक्षर किए सफेद स्याही लगाकर नए कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी गई। इस कांटछांट पर किसी जिम्मेदार अधिकारी ने हस्ताक्षर भी नहीं किए। ताकि वह उस गड़बड़ी के जिम्मेदार ना कहलाए।

इनका कहना है
ड्यूटी चार्ट बनाने का जिम्मा वर्कशॉप के मुख्य समय पालक का होता है। यह रुटीन प्रक्रिया है। चालकों को हटाया जाता है और फिर लगा दिया जाता है।

चन्द्रशेखर, मुख्य प्रबंधक सीकर डिपो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो