scriptLok Sabha Election 2024 : पहले वोट डालने के लिए…अब, किसके लिए दबाया ईवीएम में बटन….जानने के लिए आ रहे अनजाने नंबरों से कॉल | Lok Sabha 2024: First to cast vote…now for whom did you press the button in EVM….calls are coming from unknown numbers to know | Patrika News
सीकर

Lok Sabha Election 2024 : पहले वोट डालने के लिए…अब, किसके लिए दबाया ईवीएम में बटन….जानने के लिए आ रहे अनजाने नंबरों से कॉल

मत के साथ मुद्दों की जानकारी के लिए लगातार कई मतदाताओं के पास कॉल आ रहे है। इस मामले में कई मतदाताओं ने निर्वाचन आयोग को शिकायत करने की तैयारी कर ली है। मतदाताओं का तर्क है कि मत गोपनीय होता है, इसलिए इसकी जानकारी को लेकर कॉलिंग के जरिए जानकारी नहीं ली जा सकती है।

सीकरApr 25, 2024 / 01:01 pm

जमील खान

RJ Lok sabha Election 2024 : सीकर। सीकर सहित प्रदेश की कई सीटों पर हुए कमजोर मतदान की वजह से सियासी दलों के साथ प्रत्याशियों के समर्थक भी खासे चिन्ता में है। हालांकि जीत के दावे दोनों बड़े दलों की ओर से किए जा रहे हैं। मतदान से पहले जहां कई मतदाताओं के पास वोट मांगने को लेकर प्रत्याशियों व पार्टियों की ओर से कॉल कराए जा रहे थे। अब मत के साथ मुद्दों की जानकारी के लिए लगातार कई मतदाताओं के पास कॉल आ रहे है। इस मामले में कई मतदाताओं ने निर्वाचन आयोग को शिकायत करने की तैयारी कर ली है। मतदाताओं का तर्क है कि मत गोपनीय होता है, इसलिए इसकी जानकारी को लेकर कॉलिंग के जरिए जानकारी नहीं ली जा सकती है।
आपसी पसंद का प्रत्याशी कौन रहा, किस मुद्दे के लिए दिया वोट
सीकर निवासी राधिका ने बताया कि उनके पास पंजाब के एक नंबर से दो दिन पहले कॉल आया था। इसमें पूछा कि आपने किस प्रत्याशी को वोट दिया। इसके बाद प्रत्याशियों के नाम बताकर उनके लिए एक से नौ के अंक दबाने का ऑप्शन भी दिया। वहीं अगले सवाल के तौर पर मुद्दे की जानकारी भी जुटाई जा रही है।
कम मतदान होने की वजह को लेकर भी सर्वे
सीकर निवासी राजेन्द्र कुमार ने बताया कि मंगलवार शाम को दूसरे राज्य के नंबरों से कॉल आया। इसमें पूछा गया कि आपके क्षेत्र पर कमजोर वोटिंग की क्या वजह रही। इसको लेकर भी कई दलों की ओर से सर्वे कराए जाने की बात सामने आई है। इसके पीछे वजह दूसरे चरण में सियासी दल भी पुरानी गलतियों को सुधारना चाहते है।
मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगेंगी
मतदान के बाद अब निर्वाचन आयोग मतगणना की तैयारियों में जुट गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी रणजीत सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मतों की गणना के लिए कल्याण राजकीय कन्या महाविद्यालय के विभिन्न कमरों में विधानसभा वार मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के मतों की गिनती कमरा नबर 78, धोद की कमरा नबर 31, सीकर की कमरा नबर 108, दांतारामगढ़ की 30, खण्डेला की कमरा नबर 102, नीमकाथाना की कमरा नबर 73, श्रीमाधोपुर की कमरा नबर 64, चौंमू की क मरा नबर 40 में मतगणना होनी है। यहां 14-14 टेबल लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि डाक मतपत्रों की गणना के लिए कमरा नबर 67 व 68 में पीबी टेबलों की संया 12 प्लस एक, 69 में 11 प्लस एक पीबी टेबल लगाई जाएगी।

Home / Sikar / Lok Sabha Election 2024 : पहले वोट डालने के लिए…अब, किसके लिए दबाया ईवीएम में बटन….जानने के लिए आ रहे अनजाने नंबरों से कॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो