scriptराजस्थान में दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ पहली बार पुलिस की ऐसी कार्रवाई ने चौंका दिया सबको, जानिए पूरा मामला | khatushyam ji rape case police quick action within five day | Patrika News
सीकर

राजस्थान में दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ पहली बार पुलिस की ऐसी कार्रवाई ने चौंका दिया सबको, जानिए पूरा मामला

चार वर्ष की अबोध बालिका से श्मशान में बलात्कार के मामले में पीडि़ता को जल्द न्याय दिलाने के लिए पुलिस सक्रिय हो गई है। पुलिस ने वारदात के महज पांच दिन में सोमवार को विशिष्ठ न्यायाधीश पोक्सो के यहां चालान पेश कर दिया है।

सीकरFeb 05, 2019 / 07:00 pm

Vinod Chauhan

राजस्थान में दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ पहली बार पुलिस की ऐसी कार्रवाई ने चौंका दिया सबको, जानिए पूरा मामला

दुष्कर्म मामले में पांच दिन में चालान पेश, चार साल की मासूम को न्याय दिलाने पुलिस ने दिन रात किया एक

खाटूश्यामजी (सीकर).

चार वर्ष की अबोध बालिका से श्मशान में बलात्कार के मामले में पीडि़ता को जल्द न्याय दिलाने के लिए पुलिस सक्रिय हो गई है। पुलिस ने वारदात के महज पांच दिन में सोमवार को विशिष्ठ न्यायाधीश पोक्सो के यहां चालान पेश कर दिया है। न्यायालय ने भी मामले की गंभीरता को लेकर प्रतिदिन सुनवाई के आदेश जारी किए हैं। ऐसे में मंगलवार को न्यायालय की ओर से आरोप तय किए जा सकते हैं। इसके बाद हर दिन मामले की ट्रायल होगी।


जिले का पहला मामला
बलात्कार के मामले में महज चार दिन में चालान पेश करने का यह जिले का पहला मामला है। जिसमें पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चार साल की मासूम बालिका के साथ बलात्कार करने के आरोपित के खिलाफ पांच दिन में ही पोस्को कोर्ट में चालान पेश किया है।


चार्ज शीट में इस टीम की रही भूमिका
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीमकाथाना दिनेश अग्रवाल व सीओ रींगस गिरधारीलाल ढाका के नेतृत्व में गठित टीम ने चार दिन में ही चालान तैयार कर लिया, लेकिन रविवार का अवकाश होने के कारण सोमवार को चार्जशीट पेश की जा सकी। टीम में खाटू थाने के एएसआई रघुनाथ प्रसाद, रीडर मोहनलाल, कांस्टेबल पिंकी, रोहिताष, राजेन्द्र सैनी, बहादूर की प्रमुख भूमिका रही।


पुलिस ने दिन-रात तैयार की चार्जशीट
पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीप सिंह कपूर के निर्देश पर खाटू थाना प्रभारी व उनकी टीम ने दिन-रात प्रयास कर चार्ज शीट तैयार की। पुलिस ने जयपुर के जेके लॉन अस्पताल में भर्ती पीडि़ता एवं उसके परिजनों के बयान लेकर चार्जशीट तैयार की। इसके बाद न्यायालय में चालान पेश किया गया। जिले में पहला मामला जिसमें इतनी जल्दी चालान हुआ गौरतलब है कि बुधवार देर शाम जिला सुरेन्द्र नगर के दिनारा गांव निवासी कालिया उर्फ करण ने शराब के नशे में डेरे में रहने वाली एक चार साल की मासूम बालिका को टॉफी दिलाने के बहाने अपने पास बुलाया और श्मशान घाट में ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया। खास बात यह है कि आरोपित को बालिका के परिजनों ने मौके पर ही पकड़ लिया था। बलात्कार की शिकार बालिका जयपुर में उपचाराधीन है।

Home / Sikar / राजस्थान में दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ पहली बार पुलिस की ऐसी कार्रवाई ने चौंका दिया सबको, जानिए पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो