scriptसीकर जिले के इस कस्बे में लोगों ने पालिका प्रशासन को दिखाए काले झंडे | In this town of Sikar district, people showed black flags | Patrika News

सीकर जिले के इस कस्बे में लोगों ने पालिका प्रशासन को दिखाए काले झंडे

locationसीकरPublished: Oct 22, 2019 06:27:40 pm

नीमकाथाना में अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए नुकसान से मुआवजे की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

सीकर जिले के इस कस्बे में लोगों ने पालिका प्रशासन को दिखाए काले झंडे

सीकर जिले के इस कस्बे में लोगों ने पालिका प्रशासन को दिखाए काले झंडे

नीमकाथाना. खेतडी मोड़ से भावरियों की ढाणी, कपिल हॉस्पिटल से खेतड़ी मोड़ चौराहे तक तोडफ़ोड़ में पीडि़त परिवारों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर खेतड़ी मोड़ पर छठवें दिन भी धरना जारी रहा। सोमवार को संघर्ष समिति ने सुबह 10 बजे यज्ञ कर क्रमिक अनशन शुरू किया। इसके बाद रैली निकालकर पालिका प्रशासन को काले झंडे दिखाए. इस दौरान संघर्ष समिति ने तोडफ़ोड़ के जिम्मेदारों को सजा दिलाने की मांग की। क्रमिक अनशन पर कालूराम रेगर, शिवभगवान जांगिड, सुनिल शर्मा, ग्यारसी लाल, प्रदीप शर्मा बैठे।
संयोजक सांवलराम यादव ने बताया कि पूर्व में निधारित समय के अनुसार संघर्ष स्थल पर सभा को संबोधित करने के बाद संघर्ष स्थल से नगर पालिका तक काले झंडे लेकर जुलूस निकाला गाया। नगर पालिका परिसर में नारेबाजी की गई। प्रदर्शनकारी अधिशाषी अधिकारी से मिलकर वार्ता की और पूर्व में संघर्ष समिति ने तोडफ़ ोड़ की कार्रवाई किसके आदेश से की गइर्, अतिक्रमण हटाने से संबधित समस्त फाइल के आदेश व सूचना के नोटिस तथा जो भी प्रक्रिया अपनाई गई उसकी समस्त पत्रावली की फोटो कॉपी मांगी थी। वह आज जक नहीं मिली। इस पर अधिशाषी अधिकारी ने आश्वासन दिया कि जल्द ही मांगी गई पत्रावलियां संघर्ष समिति को उपलब्ध करवाई जाएगी। अधिशाषी अधिकारी से पीडि़तों को मुवायजा देने की प्रक्रिया पर भी वार्ता की। प्रदर्शन कारियों की मांग जब तक पूरी नहीं होगी तब तक संघर्ष जारी रहेगा। इसके बलावा गेट नं 76 के नीचे अंडरपास को चालू करवाने के लिए स्वायत्त शासन विभाग द्वारा नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी को दो अखबारों में खबर का प्रकाशन करवाना था, जो पालिका ने अभी तक नहीं करवाया। उसके लिए भी वार्ता की गई। अधिशाषी अधिकारी ने जल्द ही अखबारो में प्रकाशित करवाने का आवश्वासन दिया है। इस मौके पर रोहिताश नटवाडिया, सतीश शर्मा, नवीन शर्मा, दिनेश कुमावत, सुशील शर्मा, रामावतार चेतानी, शिम्भु शेखावत, रणवीर सिंह, लखन सैन, विनोद कंसल, रिंकु सैनी, महेन्द्र सोनी, जितेन्द्र कुमावत, भुवनेश शर्मा, सांवरमल शर्मा सहित सैकडों लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो