‘आपके पास समय नहीं है तो मैं ठीक कर देता हूं’

By: Vinod Singh Chouhan

Updated On:
10 Sep 2019, 06:20:31 PM IST

  • धानुका सीएचसी में निरीक्षण के दौरान बिफरे सीएमएचओ और विधायक हाकम

फतेहपुर. कस्बे के राजकीय धानुका अस्पताल का सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी और विधायक हाकम अली खान ने औचक निरीक्षण किया। टीकाकरण के कक्ष में जब सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था तो उन्होंने स्टाफ से कहा कि अगर आपके पास समय नहीं है तो कल मैं आ जाता हूूं और इसे ठीक कर देता हूं।
उन्होंने कहा कि क्या इसी तरह आप अपने घर पर रहते हो। इसके पश्चात महिला वार्ड में जब पहुंचे तो वहां पर बेडों पर चादर नहीं थी । इसपर नर्सिंग स्टाफ को फटकार लगाते हुए सीएमएचओ ने कहा कि बिना चादर के ही आप लोगों ने मरीजों को सुला रखा है। विधायक हाकम अली खान ने भी कहा कि मैडम आपको नौकरी करनी है तो ढंग से करो वरना यहां पर आने वालों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने अस्पताल स्थित लैबों को निरीक्षण भी किया और उनसे पूछा कि हर दिन औसतन कितनी जांचें होती हैं। सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी ने अस्पताल प्रभारी डॉ. एस.एन. सबल को निर्देशित किया कि अस्पताल में पर्ची काउंटर दो कर दो जिससे मरीजों को कोई दिक्कत नहीं हो और पर्ची कटने के बाद जो भी मरीज लाइन में लगे हों उन्हें आउटडोर में इलाज करके ही घर जाया करो। यह नहीं हो कि समय हो गया और आप निकल गये मरीज यहां पर खड़े रहें। निरीक्षण के समय अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी बातचीत की और उनसे पूछा कि आपसे किसी ने पैसे तो नहीं लिए। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही 108 की सेवा को भी सही कर दिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने सरकार को लिखा है जो कम्पनी संचालित करती है उस पर पैनल्टी भी लगाई गई है। निरीक्षण के दौरान बीसीएमओ डॉ. दलीप कुल्हरी भी मौजूद रहे।
अतिक्रमण हटने से खुला रास्ता
रींगस. कस्बे के वार्ड 23 में आम रास्ते में लोहे का गेट लगाकर किए गए अतिक्रमण को मंगलवार को नगरपालिका ने नोटिस हटवा दिया तथा रास्ते को बहाल करवाया। जानकारी के अनुसार वार्ड के ही उमराव सिंह मोगा पुत्र लक्षमीनारायण मोगा ने लुहारों के मोहल्ले से श्यामजी का मोहल्ला जाने वाले रास्ते पर पिल्लर बनाकर लोहे का गेट लगा दिया था। रास्ते में अतिक्रमण के चलते रास्ता बंद हो गया था लोग परेशान थे।

Updated On:
10 Sep 2019, 06:20:31 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।