सब्र टूटा तो सडक़ जामकर जताया विरोध

By: Vinod Singh Chouhan

Updated On:
10 Sep 2019, 06:13:57 PM IST

  • नीमकाथाना में 76 नंबर फाटक पर डबल अंडरपास बनाने की मांग को लेकर 83 दिन से जारी है धरना
    अंडरपास बनाओ संघर्ष समिति कल करेगी जनसभा

नीमकाथाना. 76 नंबर फाटक पर 85 दिन से धरने पर बैठे शहरवासियों को सोमवार को गुस्सा फूट पड़ा। लोग सुबह करीब 11 बजे अंडरपास बनाओ संघर्ष समिति के नेतृत्व में कान्हा होटल आरओबी के नीचे जाम लगाकर धरने पर बैठ गये। इस दौरान सडक़ के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।
आधे घंटे तक लोगों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सूचना से मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस व उपखंड अधिकारी अंजू शर्मा ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, मगर लोग अपनी मांगों को अड़े रहे। काफी देर बाद एसडीएम के जल्द समस्या का समाधान करने के आश्वासन पर लोग धरने से उठे तब जाकर जाम खुला।
संघर्ष समिति संयोजक सांवलराम यादव ने बताया कि 76 नंबर फाटक पर आमजन की समस्या के समाधान के लिए 85 दिनों से धरने पर क्रमिक अनशन जारी है तथा 8 दिन से चार लोग आमरण अनशन पर बैठे है, जिनका लगातार स्वास्थ्य गिरता जा रहा है। बावजूद इसके ना तो प्रशासन कोई सुध ले रहा है ना ही जनप्रतिनिधि। ऐसे में लोगों में भारी आक्रोश है। लोगों की मांग है कि अगर प्रशासन ने मामले को लेकर जल्द कोई समाधान नहीं करेगा तो बड़ा आंदोलन किया जाऐगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की स्वयं की होगी।
ये है समस्या
रेलवे डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर द्वारा रेवाड़ी फुलेरा के बीच बिछाये गये ट्रेक पर एक भी फाटक नहीं है। ऐसे में लाइन 76 नंबर फाटक से होकर गुजर रही है। जिससे कंपनी ने फाटक को बंद कर उसके उपर आरओबी बना दिया।
जनता की मांग है कि लोग आरओबी पर अपने आप को सुरक्षित नहीं समझते है। ऐसे में फाटक के नीचे डबल अंडरपास बनाकर आरओबी का विस्तार किया जाये।
फाटक पर इरकॉन कंपनी ने लोगों की मांग पर सिंगल बक्सा तो डाल रखा है। लेकिन उसको अभी तक शुरू नहीं किया है। धरने पर बैठे लोगों की मांग है कि दूसरा बक्सा और डालने से लोगों को वाहन ले जाने में आसानी रहेगी। संयोजक ने बताया कि धरना स्थल पर 11 सितंबर को बड़ी जनसभा का आयोजन किया जायेगा। सभा सफल बनाने के लिए संघर्ष समिति के पदाधिकारी लगातार गांवों में ग्रामीणों से जनसंपर्क में लगे हुए है। गांवों में लोग भरपूर सहयोग देने की बात कह रहे है।

Updated On:
10 Sep 2019, 06:13:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।