script

शेखावाटी के इस ऐतिहासिक किले का बुर्ज ढहा तो सकते में आ गए लोग

locationसीकरPublished: Sep 02, 2019 06:10:43 pm

Submitted by:

Gaurav kanthal

दांतारामगढ़ के ऐतिहासिक किले की एक बुर्ज ढह जाने के कारण रात को लोग सकते में आ गए। गढ़ के नीचे गोपीनाथ जी मंदिर का भी बड़ा हिस्सा इस किले का हिस्सा गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया।

शेखावाटी के इस ऐतिहासिक किले का बुर्ज ढहा तो सकते में आ गए लोग

शेखावाटी के इस ऐतिहासिक किले का बुर्ज ढहा तो सकते में आ गए लोग

सीकर. दांतारामगढ़ के ऐतिहासिक किले का एक हिस्सा शनिवार देर रात ढह गया। जानकारी के अनुसार देर रात अचानक किले का एक हिस्सा ढहना शुरू हो गया। दो-तीन बार में रूक-रूक कर किले का एक हिस्सा पूरी तरह ढह गया। दांतारामगढ़ के ऐतिहासिक किले की एक बुर्ज ढह जाने के कारण रात को लोग सकते में आ गए और गढ़ के नीचे गोपीनाथ जी मंदिर का भी बड़ा हिस्सा इस किले का हिस्सा गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया। इधर किले का हिस्सा ढहने की सूचना रात को ही आग की तरह कस्बे में फैल गई । जिसके चलते थाना पुलिस सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। वहीं सुबह होते ही बड़ी संख्या मे लोग किले के हिस्से को देखने पहुंच गए। दांतारामगढ़ का ऐतिहासिक किला सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार प्रशासन के अधीन है लेकिन इस किले में ग्राम आस्था के प्रतीक बाबा बालीनाथ का स्थान है। जहां ग्रामवासी ही नहीं दूर दराज के लोग भी दर्शनो के लिए आते है। मामले की सूचना के बाद रविवार सुबह तहसीलदार हरिसिंह राव मौके पर पहुंचे तथा किले के गिरे हुए हिस्से का निरिक्षण किया। उन्होने कहा कि पुरातत्व विभाग, देवस्थान विभाग, राजस्व विभाग व सार्वजनिक निर्माण विभाग को सूचना दी जायेगी तथा रिपोर्ट बनाकर जिला कलक्टर महोदय को भेजी जायेगी।
छह पुस्तकों का हुआ विमोचन
फतेहपुर. स्थानीय त्रिवेणी भवन के सभागार में साहित्य संसद, श्रीसरस्वती पुस्तकालय एवं बजरंगलाल नरेन्द्र कुमार धानुका सेवा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में साहित्य प्रेमोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार भंवरलाल सामौर थे। धानुका सेवा ट्रस्ट के नरेन्द्र धानुका ने बताया कि साहित्य प्रेमोत्सव में हुक्मीचंद लाम्बीवाला की पुस्तक संभवामी युगे युगे, डॉ रामकुमार घोटड़ की बुजुर्ग जीवन की लघु कथाएं एवं किन्नर समाज की लघुकथाएं, ओमप्रकाश तंवर की पुस्तक मेह बाबा आया, नलिन सराफ की पुस्तक जिदंगी ख्वाब है पुस्तक का विमोचन हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो