scriptहिमाचल की बेटियों ने जीता हॉकी खिताब | Himachal's daughters win hockey title | Patrika News

हिमाचल की बेटियों ने जीता हॉकी खिताब

locationसीकरPublished: May 26, 2019 06:11:01 pm

Submitted by:

Gaurav kanthal

सीकर में आयोजित नवीं हॉकी इंडिया सब जूनियर महिला नेशनल चैम्पियनशिप हिमाचल प्रदेश के नाम रही। शनिवार को हुए फाइनल मुकाबले में हिमाचल की बेटियों ने महाराष्ट्र को 1-0 से पराजित कर खिताब जीत लिया।

sikar

हिमाचल की बेटियों ने जीता हॉकी खिताब

सीकर. पालवास रोड स्थित सीबीएसई इंग्लिश मीडियम स्कूल प्रिंस एकेडमी में आयोजित नवीं हॉकी इंडिया सब जूनियर महिला नेशनल चैम्पियनशिप हिमाचल प्रदेश के नाम रही। शनिवार को हुए फाइनल मुकाबले में हिमाचल की बेटियों ने महाराष्ट्र को 1-0 से पराजित कर खिताब जीत लिया। रोमांचक मुकाबले में शानदार डिफेंस के साथ खेलते हुए प्रथम तीन क्वार्टर में दोनों ही टीमें 0-0 से बराबरी पर रही। अंतिम क्वार्टर में हिमाचल की सोनम ने निर्णायक गोल कर टीम को जीत दिलाई। सोनम को मैन ऑफ द मैच का जम्बो अवार्ड प्रदान किया गया। इससे पूर्व हॉकी उत्तराखंड एवं हॉकी मध्य भारत के बीच तीसरे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में मध्य भारत ने उत्तराखंड को 5-2 से हराकर प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया। मध्य भारत की ओर से सालीमा और स्नेहा ने 2-2 और आयुषी ने एक गोल किया। स्नेहा को मैन ऑफ द मैच का जम्बो अवार्ड मिला। राजस्थान में पहली बार खेली गयी इस महिला हॉकी नेशनल चेम्पियनशिप के समापन समारोह में वरिष्ठ आईएएस एवं शासन सचिव व रजिस्ट्रार, सहकारिता विभाग नीरज के. पवन मुख्य अतिथि थे। इस मौके पर पवन ने कहा कि खेल के माध्यम से करियर को नई दिशा दी जा सकती है। विजेता टीम का लक्ष्य देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक दिलाने का होना चाहिए। कार्यक्रम के अतिथि ओलम्पियन सैय्यद अली, हॉकी राजस्थान के अध्यक्ष अरुण सारस्वत, हॉकी इंडिया के पर्यवेक्षक भूपेन्द्र सिंह, प्रतियोगिता निदेशक रोहिणी बोपन्ना, मित्रानंद पूनिया व साढ़ा सिंह ने विजेता टीम एवं खिलाडिय़ों को ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया। प्रिंस एजुहब के निदेशक जोगेन्द्र सुण्डा, चेयरमैन डा. पीयूष सुण्डा एवं खेल प्रभारी सोमेन्द्र यादव ने अतिथियों का स्वागत किया।
सरकारी कॉलेजों में शुरू होगी दाखिले की दौड़
सीकर. सरकारी कॉलेज में एडमिशन के लिए अब विद्यार्थियों की भाग-दौड़ कम हो जाएगी। बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम आने के साथ ही आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा ने राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके तहत नए शैक्षिक सत्र में स्नातक प्रथम वर्ष (संभी संकाय) के साथ द्वितीय व तृतीय वर्ष में भी प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। विद्यार्थी को स्वयं के एसएसओआईडी के मार्फत डीसीएपीपी साइड पर आवेदन करना होगा। स्नातक प्रथम वर्ष के लिए 1 से 15 जून तक आवेदन किए जा सकेंगे। आवेदन के दौरान स्वयं का फोटो, 12वीं उत्तीर्ण अंकतालिका सहित बोनस अंक के लिए जाति, खेल या नियमानुसार अन्य प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा। प्रक्रिया पूरी करने के पश्चात इमित्र के जरिए शुल्क जमा होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो