scriptउमंग 2019 में प्रतिभा के थिरके जबरदस्त कदम, यकीन नहीं होगा देखे तस्वीर | Glorious tremendous step of talent in 2019, will not believe the pictu | Patrika News

उमंग 2019 में प्रतिभा के थिरके जबरदस्त कदम, यकीन नहीं होगा देखे तस्वीर

locationसीकरPublished: Feb 01, 2019 06:09:48 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

sikar

sikar

श्रीमाधोपुर. कस्बे की जीडीएमएल पटवारी कालेज में गुरुवार को उमंग 2019 का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में प्रतिभाओं को सम्मान किया गया। प्राचार्य डॉ. एस.एल. शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय में वार्षिक उत्सव उमंग 2019 का आयोजन सचिव प्रियाशरण पटवारी की अध्यक्षता व कॉलेज शिक्षा के सहायक निदेशक डॉ. हेमन्त पारीक के मुख्य आतिथ्य में हुआ। वहीं अतिथियों ने संस्थान के मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान किया गया।
मल्हार कार्यक्रम आयोजित
रामगढ़ शेखावाटी. कस्बे में स्थित सेठ आर.एन. रुईया राजकीय महाविद्यालय में गुरुवार को छात्रसंघ कार्यालय का उद्धाटन एवं मल्हार कार्याक्रम सम्पन्न हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व विद्यायक कॉ. अमराराम ने कहा कि वर्तमान में शिक्षा के हालात सही नहीं है। आजकल शिक्षा का निजीकरण हो गया है जिससे गरीब वर्ग उच्च शिक्षा से वंचित हो रहा है। भाजपा के जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी ने कहा कि भारतीय संस्कृति व संभ्यता के समाजीकरण में महाविद्यालय अपना अहम योगदान दे रहे है जो गर्व की बात है। विशिष्ट अतिथि एस.एफ.आई के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष आबिद हुसैन ने कहा कि रुईया महाविद्यालय में 1445 छात्र संख्या है लेकिन शिक्षकों के पद रिक्त होने के कारण छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है।

उन्होनें कहा कि सरकार शिक्षकों के रिक्त पद भरने तथा गणित संकाय खोलने की मांग पूरी नहीं करती है तो उनका संगठन जल्द ही आदोंनल करेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य अरिन्दम बासु ने बताया कि महाविद्यालय में निशुल्क कोचिंग के लिए 344 फार्म आए है। छात्रसंघ अध्यक्ष सुमेर बुडानियां ने बताया कि कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष सुभाष जाखड़, भजयुमो जिलाउपाध्यक्ष विष्णु चोटिया, विद्याधर नारसरा, सुधीर महिचा, रामप्रताप पूनियां, कैलाश बलारा, प्रो. रामकुमार, महेश सहित महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्रा उपस्थित रहें। कार्यक्रम में अंत में कविता सैनी, मनीषा प्रजापत, रितु कायल, ममता शर्मा, रविना, पूनम, दिव्या सैनी को अतिथियों ने पुरस्कार प्रदान कियें।
वार्षिकोत्सव में जमकर थिरके छात्र
पलसान. कस्बे के राष्ट्रीय राजमार्ग बायपास के गोवटी रोड के पास नवनिर्मित भवन में गुरुवार को संकल्प महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता महेन्द्रसिंह भदाला ने की वहीं मीना महला मुख्य अतिथि रही। कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने रोचक सांस्कृति प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर विजेता रहे छात्र छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान सुरेन्द्र महला, लालचन्द कुमावत, बजरंगलाल, ममता, सुमन, पिंकी, राधेश्यामम, राजेन्द्र शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो