script

बेटी ने दिया रिटायर शिक्षक की अर्थी को कंधा, कोई नहीं रोक सका आंसू

locationसीकरPublished: Oct 02, 2018 01:32:51 pm

Submitted by:

vishwanath saini

www.patrika.com/sikar-news/

funeral of retired teacher in ajitgarh sikar

funeral of retired teacher in ajitgarh sikar

अजीतगढ़. कस्बे के मोहल्ला कुसुमपुरा निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक सीताराम मीणा (65) का रविवार देर शाम को निधन हो गया। मीणा के कोई पुत्र नहीं होने पर बेटी आशा ने पिता की अर्थी को कंधा ही नहीं दिया बल्कि शवयात्रा में शमशान भूमि तक जाकर विधि विधान से मुखाग्नि देकर पिता को अंतिम विदाई दी। लगभग 3 वर्ष पूर्व राआउमावि अजीतगढ़ से सेवानिवृत्त हुए शिक्षक सीताराम मीणा ने विद्यार्थियों की आवश्यकताओं को समझते हुए उदारमन से 8 लाख की लागत से एक लंबे चौड़े कक्षा कक्ष का निर्माण कराया था। इनकी शव यात्रा में सैकड़ों सामाजिक, धार्मिक एवं राजनीतिक संगठनों के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

गोल्ड मेडल विजेता भाटी सम्मानित
शिश्यंू. ताई कमांडो प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल विजेता किशनपुरा निवासी कुलदीप सिंह भाटी को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, विधायक राजगढ़ मनोजसिंह न्यांगली व राजेन्द्रसिंह गुढ़ा ने राजपूत प्रतिभा सम्मान समारोह में समृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देखकर सम्मानित किया।
विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन
रींगस. कस्बे की ऑक्सफोर्ड सीनियर सैकण्डरी स्कूल में सोमवार को विद्यार्थियों ने एक दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी लगाई। प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रधानाचार्य कौशल्या चौधरी व निदेशक सुरेश कुमार बिजारनियां ने किया। प्रदर्शनी में रोबोट, डीजे साउंड, कूलर पंखा, रींगस कस्बे का नक्शा, वाटरफॉल, वाटर हार्वेस्टिंग, सोलर सिस्टम आदि मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहे। प्रधानाचार्य कौशल्या चौधरी ने बताया कि ऐसे आयोजनों से प्रतिभाएं निखरती है।

छेड़छाड़ के दो आरोपित गिरफ्तार
दांतारामगढ़. मण्ढ़ा सुरेास गांव में ननिहाल आई नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोपित दो जनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थानाप्रभारी शब्बीर खान ने बताया कि आरोपितों में एक बाल अपचारी को बाल सुधार गृह भिजवा दिया गया जबकि दूसरे आरोपित खंडेला निवासी हमीद को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

 

कॉलेज में व्याख्याता लगाने की मांग

नीमकाथाना. राजकीय एसएनकेपी माविद्यालय में व्याख्याताओं के चल रहे पद रिक्त को लेकर सोमवार को छात्रसंघ अध्यक्ष सुरेश गुर्जर के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने प्राचाय डॉ एसएन मीणा को ज्ञापन दिया।
विद्यार्थियों का कहना है कि कॉलेज में वर्षों से कई विषय के व्याख्याताओं के पद रिक्त चल रहे हैं। इससे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई सही तरह से नहीं हो पा रही हंै। कॉलेज में व्याख्याताओं के रिक्त पद भरने के लिए विद्यार्थियों ने कई बार प्रदर्शन किया।

विद्यार्थियों ने कहा कि कॉलेज में अधिकतर व्याख्याताओं की ड्यूटी चुनावों में लगा दी गई है। विद्यार्थियों की मांग है कि सरकार ने अगर कॉलेज में चल रहे रिक्तपदों पर व्याख्याता नहीं लगाए तो कॉलेज के सामने आंदोलन शुरू किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में खुशबू व्यास, महेश सुंडा, पिन्टू तेतरवाल, हवासिंह, बंटी यादव, ओपी चौधरी,प्रवीण सहित अनेक छात्र उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो