scriptशादी के दिन दुल्हन को देखकर दंग रह गया दूल्हा, बैरंग लौटी बारात | fraud with bride change on day of wedding bharat return | Patrika News

शादी के दिन दुल्हन को देखकर दंग रह गया दूल्हा, बैरंग लौटी बारात

locationसीकरPublished: May 22, 2019 06:47:35 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

राजस्थान के सीकर जिले में रानोली थाने में मंगलवार को शादी के नाम पर करीब साढ़े तीन लाख रुपयों की ठगी कर लेने का मामला दर्ज हुआ है।

राजस्थान के सीकर जिले में रानोली थाने में मंगलवार को शादी के नाम पर करीब साढ़े तीन लाख रुपयों की ठगी कर लेने का मामला दर्ज हुआ है।

शादी के दिन दुल्हन को देखकर दंग रह गया दूल्हा, बैरंग लौटी बारात

सीकर।
राजस्थान के सीकर जिले में रानोली थाने में मंगलवार को शादी के नाम पर करीब साढ़े तीन लाख रुपयों की ठगी कर लेने का मामला दर्ज हुआ है। आरोपियों ने रुपए लेकर शादी करवाने की बात कही थी लेकिन जिस लडक़ी को दिखाया था। शादी वाले दिन उसकी जगह किसी ओर लडक़ी को ले आए। पुलिस ने पीडि़त पक्ष की ओर से दी गई रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
थानाधिकारी पवन कुमार चौबे ने बताया कि पलसाना निवासी किशनलाल शर्मा ने मामला दर्ज करवाया है कि सिमारला थोई निवासी धर्मपाल शर्मा उसका रिश्तेदार है। धर्मपाल अप्रेल में अलवर के बेराठ लाखली निवासी अपने जानकार धर्मपाल पुत्र ब्रजमोहन शर्मा के साथ उसके घर आया और बताया कि धर्मपाल की शेखपुर धोलपुर में रामसिंह से जानकारी है। रामसिंह के लडक़ी है जिसकी शादी उसके छोटे भाई चन्दूराम शर्मा से शादी करवा देगा। इस पर किशनलाल राजी हो गया और कुछ दिन बाद अपने चाचा सीताराम व प्रतापसिंह के साथ शेखपुर लडक़ी देखने के लिए रवाना हो गए। इस दौरान रास्ते में दोनों धर्मपाल व एक अन्य बनवारी गुर्जर भी उनके साथ गाड़ी में बैठ गए। बाद में ये लोग शेखपुर पहुंचे तो उनको एक लडक़ी दिखाई। जिसका नाम सीमा उर्फ सोनम बताया जो रामसिंह की पुत्री होना बताया गया।
इसके बाद किशनलाल वगैरह को लडक़ी पसंद आने पर ये लोग शादी की बात करके वापस आ गए। कुछ दिनों बाद 17 अप्रेल को ये लोग किशनलाल के घर वापस आए और शादी की तैयारियों के नाम पर दो लाख रुपए की मांग की तो किशनलाल ने उनको दो लाख रुपये दे दिए। इसके बाद 22 अप्रेल को एक बार फिर से ये लोग घर आए दस्तूर की बात कहकर 65 हजार रुपये और ले गए। कुछ दिनों बाद ये लोग फिर से आ गए और 19 मई की शादी तय कर एक लाख रुपये फिर से ले गए। ऐसे में तीन बार में कुल तीन लाख पैसठ हजार रुपये लेकर चले गए। बाद में तय समय अनुसार किशनलाल ने अपने घर पर शादी की तैयारियां शुरू कर दी और 19 मई को दोनों पक्षों के बीच हुई बातचीत के अनुसार मंडा स्थित बाजिया भवन में शादी के लिए चले गए। लेकिन वहां पर जिन लोगों से शादी की बात हुई थी उनमें उसे कोई नहीं था।
वहां पर बरेड जिला बासोदा एमपी निवासी सीमा, विदिसा निवासी हिम्मतसिंह उसकी पुत्र सीमा आदि मिले और उन्होंने बताया कि धर्मपाल आदि ने उनको सीमा की शादी करवाने के लिए यहां छोडा है। लेकिन सीमा वो लडक़ी नहीं थी जो उनको शेखपुर में दिखाई थी। ऐसे में इन लोगों ने शादी से इनकार कर दिया। पीडि़त ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस ने पीडि़त की ओर से दी गई रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो