script

वन विभाग छान रहा जंगल… चुन-चुनकर माफियाओं पर हो रही कार्रवाई

locationसीकरPublished: Jun 15, 2019 06:28:22 pm

Submitted by:

Gaurav kanthal

वन विभाग ने आरोपियों को पकडऩे के लिए डेरा डाल रखा है। वनपाल ने बताया कि इसी तरह लकड़ी व पत्थर आदि का अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

sikar

वन विभाग छान रहा जंगल… चुन-चुनकर माफियाओं पर हो रही कार्रवाई

खंडेला. वन क्षेत्र में हो रहे पत्थरों के अवैध खनन को लेकर वन विभाग की टीम ने शुक्रवार रात को एक ट्रैक्टर ट्राली को वन क्षेत्र से अवैध रूप से पत्थरों का खनन कर ले जाते हुए पकड़ा। वनपाल घीसालाल ने बताया कि कई दिनों से गुरारा पहाड़ी क्षेत्र में माफिया सक्रिय थे। इन्होंने पत्थरों के परिवहन के लिए वन क्षेत्र की वनस्पति को जलाया था। तब से ही वन विभाग ने आरोपियों को पकडऩे के लिए डेरा डाल रखा थो। वनपाल ने बताया कि इसी तरह लकड़ी व पत्थर आदि का अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। इस दौरान टीम में जुगराज मीणा, विनोद कुमार, राजेंद्र प्रसाद, मदन लाल व दानाराम सहित वन कर्मचारी उपस्थित रहे।
पाटन. इलाके के दलपतपुरा गांव में बड़े पैमाने पर हो रहे बजरी के अवैध खनन के खिलाफ राजस्व विभाग, खनन विभाग तथा पुलिस ने शुक्रवार को अवैध बजरी खनन कर रही पोकलेन मशीन को जब्त किया है। खनिज विभाग के सर्वेयर चेतराम मीणा ने बताया कि दलपतपुरा के खसरा नंबर 717 में अवैध रूप से मशीनों द्वारा बजरी खनन किए जाने की शिकायत मिली थी जिस पर गिरदावर जयनारायण यादव, फोरमैन भोपाल मीणा तथा पुलिस में संयुक्त कार्रवाई की तो मौके पर पोकलेन मशीन द्वारा अवैध रूप से बजरी का खनन पाया गया।
नीमकाथाना. उपखण्ड के गांव चीपलाटा के वन क्षेत्र से अवैध रूप से खनन कर रहे ट्रैक्टर-ट्राली को जब्त किया गया। रेंजर देवेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि भारू की ढाणी निवासी बद्री गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। बद्री गुर्जर पर राजस्थान वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
दांतारामगढ़. पुलिस ने दांता कस्बे में एक युवक को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। थानाप्रभारी ने बताया कि भूरमल सोनी शुक्रवार को दांता में अवैध देशी शराब के पव्वों की पेटी लेकर जा रहा था। पुलिस की गाड़ी देखकर भागने लगा तो उसे गिरफ्तार कर एक पेटी देशी शराब की जब्त की है।

ट्रेंडिंग वीडियो