scriptसिलेंडर फटता तो उड़ जाता फ्लैट, हैडकांस्टेबल और फायरमैन ने आग की लपटों के बीच यूं दिखाई हिम्मत, बन गए हीरो | fire in shop at flat in neem ka thana head constable fireman save | Patrika News

सिलेंडर फटता तो उड़ जाता फ्लैट, हैडकांस्टेबल और फायरमैन ने आग की लपटों के बीच यूं दिखाई हिम्मत, बन गए हीरो

locationसीकरPublished: Feb 18, 2019 05:59:31 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

खेतड़ी मोड़ स्थित आकाश गंगा टॉवर में स्थित फास्ट फूड की दुकान में रखे सिलेंडर में अचानक आग लगने से नुकसान हो गया।

खेतड़ी मोड़ स्थित आकाश गंगा टॉवर में स्थित फास्ट फूड की दुकान में रखे सिलेंडर में अचानक आग लगने से नुकसान हो गया।

सिलेडर फटता तो उड़ जाता फ्लैट, हैडकांस्टेबल और फायरमैन ने आग की लपटों के बीच यूं दिखाई हिम्मत, बन गए हीरो

नीमकाथाना.

खेतड़ी मोड़ स्थित आकाश गंगा टॉवर में स्थित फास्ट फूड की दुकान में रखे सिलेंडर में अचानक आग लगने से नुकसान हो गया। गनीमत रही की सूचना से तुरंत मौके पर पहुंची दमकल व पुलिसकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। घटना को देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। आग की लपटों को बढ़ती देख कॉम्पलेक्स में स्थित व्यापारी अपनी-अपनी दुकानों के शटर नीचे डालकर दौड़ते नजर आए। जानकारी के अनुसार टॉवर में स्थित एक फास्टफूड की दुकान के बाहर किचन में रखे गैस सिलेंडर ने अचानक आग पकड़ ली। दुकानदार संदीप पड़ोस की दुकान पर गया हुआ था। दुकान में लगी आग की लपटों को देख वह दौड़ कर आया तथा आग को बुझाने का प्रयास किया। मगर सिलेंडर में लगी आग बुझने का नाम नहीं लिया। लोगों ने तुरंत दमकल व पुलिस को जानकारी दी। सूचना से मौके पर पहुंची दमकल व पुलिसकर्मियों ने लोगों की सहायता से करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुकान के बाहर किचन में रखे सिलेंडर में लगी आग पानी डालने के बावजूद बुझ नहीं रही थी। कोतवाली थाना हैडकांस्टेबल पवन शर्मा व फायरमैन सोहनलाल ने जान जोखिम में डालकर आग की लपटों के बीच सिलेंडर पर रजाई डाल कर उसे दबाया। तब जाकर आग पर काबू पाया गया। इस दौरान मौके पर लोगों की भीड़ ने दोनों कर्मचारियों की मेहनत को खूब सराहा अन्यथा सिलेंडर फटने से कॉम्पलेक्स के ऊपर के फ्लैट उड़ सकता था।
नगर पालिका की दकमल में फायर एक्सटिंग यूसर नहीं होने से कर्मचारियों को आग पर काबू पाने से कई बार बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। सूत्रों ने बताया कि अगर दमकल में फायर एक्सटिंग यूसर होते तो शायद तुरंत आग पर काबू पा लिया जाता। लोगों ने पास स्थित पेट्रोल पंप पर रखे यूसरों को लेकर आए। इससे पहले फायरमैन में आग पर काबू पा लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो