कच्चे छप्परों में लगी आग, दो भैंस जिंदा जली

By: Vinod Singh Chouhan

Updated On: Jun, 12 2019 06:25 PM IST

  • गृहस्थी का सामान भी राख

चला. ग्राम हरजनपुरा में सोमवार देर रात को करीब डेढ़ बजे दो सगे भाइयों के कच्चे छप्परों में लगी आग से काफी सामान जल गया। आग में दो भैंसे भी जलकर मर गई। आग का हल्ला सुनकर सैकड़ों लोग आए और आग बुझाने का प्रयास किया मगर सफल नहीं हुए। सूचना पर मंगलवार सुबह सरपंच ममता गुर्जर, पटवारी सतीश लूणीवाल व ग्राम विकास अधिकारी छाजू राम सैनी मय टीम मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।
प्रभुदयाल गुर्जर ने बताया कि सुल्तान मणकस और कालूराम की बेवा संतोष देवी के कच्चे छप्परों में लगी आग से दो भैंसे मर गई। साथ ही साइकिल, पशुआहार, अनाज की बोरियां, चारा, नकदी व पहनने-ओढऩे के कपड़ो सहित करीब तीन लाख रुपए का नुकसान हो गया। आग के समय दोनों ही परिवार के सदस्य बाहर चौक में सो रहे थे। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया। आग से दोनों ही भाइयों का सब कुछ उजड़ गया तथा रहने का आसरा भी आग से छिन गया। मौके पर सरपंच ने दोनों ही परिवार के लोगों को आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया। स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता पवन गुर्जर, मनोज वर्मा, विक्रम वर्मा आदि ने प्रशासन ने मुआवजा दिलाने की मांग की है।
तीन घंटे विद्युत कटौती आज
लक्ष्मणगढ़. 220 केवी मानासी विद्युत सब स्टेशन पर बुधवार को उपखंड के कुछ इलाकों में सुबह तीन घंटे विद्युत कटौती होगी। निगम के कनिष्ठ अभियंता सुनील कुमार जांगिड़ ने बताया कि इस दौरान मोदी रोड़, हनुमान नगर, पोस्ट ऑफिस, नेशनल हाइवे, इस्लामपुरा, बड़ का बालाजी व उसके आस पास इलाकों में सुबह 6 बजे से लेकर 9 बजे तक विद्युत सप्लाई बाधित रहेगी।
आरोपी गिरफ्तार
पाटन. इलाके के सोहनपुरा गांव से अपने पीहर जा रही विवाहिता को बाइक पर बैठाकर हरियाणा ले जाकर बलात्कार करने के आरोपित को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। थानाधिकारी नरेंद्र बढ़ाना ने बताया कि सोहनपुरा निवासी आरोपी सूबे सिंह बलाई को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था। सूबे सिंह को हरियाणा सीमा के गांव श्यालोदडा से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Published On:
Jun, 12 2019 05:44 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।