मटकी फोडऩे गया गोविंदा 25 फीट ऊपर हवा में लटका, यूं बची जान

By: Sachin Mathur

Updated On:
25 Aug 2019, 01:31:22 PM IST

  • सीकर. राजस्थान के सीकर के धोद कस्बे में जन्माष्टमी पर आयोजित मटकी फोड़ प्रतियोगिता में एक गोविंदा पिरामिड टूटने पर 25 फीट हवा में अटक गया।

 

सीकर. राजस्थान के सीकर के धोद कस्बे में जन्माष्टमी पर आयोजित मटकी फोड़ प्रतियोगिता में एक गोविंदा पिरामिड टूटने पर 25 फीट हवा में अटक गया। पिरामिड गिरते देख उसने मटकी बंाधने वाली रस्सी को ही पकड़ लिया। जिससे पिरामिड बिखरने पर वह उसी से लटका रह गया। यह देख मौके पर मौजूद लोगों की सांसे अटक गई। चारों ओर अफरा तफरी का माहौल हो गया। प्रशासन के इंतजाम भी नाकाफी दिखे। कुछ देर तक लटके रहने के बाद गोङ्क्षवदा ने खुद ही रस्सी के सहारे सरकते हुए खुद को एक मकान की छत तक पहुंचाया जहां उतरकर उसने अपनी जान बचाई। जिसके बाद लोगों के जी में जी आया। मटकी फोड़ की यह प्रतियोगिता धोद के रुघनाथ जी के मंदिर में हुई थी। जहां बीती रात श्रीकृष्ण जन्म के बाद यह प्रतियोगिता शुरू हुई थी। प्रतियोगिता के लिए मटकी को 25 फीट ऊपर लटकाया गया था।

प्रशासन पर सवाल
धोद की इस मटकी फोड़ प्रतियोगिता में स्थानीय प्रशासन की भारी लापरवाही नजर आई। यहां प्रतियोगिता में सुरक्षा के लिहाज से स्थानीय प्रशासन की ओर से किसी भी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। प्रतियोगिता के दौरान जब गोविंदा हवा में लटक गया, तो प्रशासन की ओर से उसे कोई मदद नहीं मिल सकी।

सुखदेव दास टीम ने जीती प्रतियोगिता
रघुनाथ मंदिर में हुई मटकी फोड़ प्रतियोगिता में कई टीमो ने हिस्सा लिया था। जिसमे बाबा सुखदेव दास टीम ने मटकी फोडकऱ प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। इस टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

Updated On:
25 Aug 2019, 01:31:22 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।